दिल्ली में पाकिस्तानी दूतावास में पंजाब की महिला के साथ बदसलूकी

मुंबई- राजधानी दिल्ली में पाकिस्तानी दूतावास में पंजाब की एक महिला प्रोफेसर से बदसलूकी का मामला सामने आया है। महिला प्रोफेसर अमृतसर से दिल्ली में लाहौर के लिए वीजा लेने आई थी। महिला प्रोफेसर ने दूतावास अधिकारी पर बेहद ही गंभीर आरोप लगाए हैं।  

महिला प्रोफेसर का कहना है कि उसने पाकिस्तान उच्चायोग के साथ एक ऑनलाइन वीजा अप्वाइंटमेंट बुक किया था। उससे लाहौर जाने का कारण पूछा गया। इसके बाद उससे अभी तक शादी नहीं करने और शादी के बाद की जरूरत को पूरी करने संबंधी असहज करने वाले सवाल पूछे गए। 

इस सवाल के जवाब में महिला प्रोफेसर ने अधिकारी से कहा कि मैं वहां प्राचीन स्मारकों की तस्वीरें लेने और उन पर लिखने के लिए लाहौर जाना चाहती हूं। इसके अलावा एक यूनिवर्सिटी में मुझे लेक्चर देने के लिए बुलाया गया है। इसके बाद एक अन्य कर्मचारी आया और महिला से पर्सनल सवाल करने लगा। इससे महिला प्रोफेसर असहज हो गई।  

महिला के अनुसार अधिकार ने उसने मुझसे पूछा कि मैंने अभी तक शादी क्यों नहीं की; मैं बिना शादी के कैसे रहती हूं? मैं अपनी यौन इच्छाओं के लिए क्या करती हूं? महिला प्रोफेसर ने दावा किया कि उसने बातची के मुद्दे को बदलने का प्रयास किया। इसके बावजूद अधिकारी ने पर्सनल सवाल पूछने जारी रखे। 

महिला ने विदेश मंत्री एस जयशंकर को दी गई अपनी शिकायत की है। उन्होंने इस मामले को उठाने की मांग की है। उन्होंने विदेश मंत्री को पाक उच्चायोग के कर्मचारी के साथ व्हाट्सएप चैट के स्क्रीनशॉट भी भेजे हैं। उसने आरोप लगाया कि उसे भारत सरकार के खिलाफ लिखने के लिए कहा गया। इस काम की एवज में उसे अच्छे पैसे देने की पेशकश की गई थी। इस पेशकश पर महिला ने साफतौर पर इनकार कर दिया। इसके बाद आखिरकार महिला प्रोफेसर को वीजा देने से इनकार कर दिया गया।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *