35 पैसे के इस शेयर में एक लाख रुपये का निवेश बन गया 16 करोड़ रुपये  

मुंबई- निवेशकों को तगड़ा रिटर्न देने वाला यह शेयर एसईएल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी लिमिटेड का है। इस शेयर में एक लाख रुपये का निवेश करने वालों को 16 करोड़ रुपये का छप्परफाड़ रिटर्न मिला है। निवेशकों को ये रिटर्न सिर्फ 16 महीनों में ही मिला है। इस स्टॉक ने निवेशकों को करोड़पति बना दिया है।  

इस शेयर ने पिछले दो वर्षों में निवेशकों को 158185 फीसदी से ज्यादा का रिटर्न देकर सभी को चौंका दिया है। हालांकि पिछले छह महीनों से यह स्टॉक बिकवाली के दबाव में है। इसमें गिरावट देखी जा रही है। यह शेयर 40 फीसदी से ज्यादा गिर चुका है। पिछले सोमवार को यह स्टॉक 5 फीसदी की गिरावट के बाद 554 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था। 

एसईएल का शेयर 27 मार्च 2020 को 35 पैसे के भाव पर था। 29 अप्रैल 2022 को शेयर का भाव अब तक के अपने सबसे उच्चतम स्तर 1698 पर पहुंच गया था। हालांकि इसके बाद यह शेयर बिकवाली के दबाव में आ गया और इसमें लगातार गिरावट देखी जा रही है। यह स्टॉक 9 जनवरी 2023 को 554.10 रुपये के स्तर पर बंद हुआ था। ऐसे में देखें तो अगर किसी निवेशक ने 16 महीने पहले इस स्टॉक में एक लाख रुपये का निवेश किया होता तो आज उसकी रकम बढ़कर 16 करोड़ रुपये हो गई होती। 

कंपनी ने भले ही निवेशकों को बंपर रिटर्न दिया हो लेकिन अभी इसके शेयरों में गिरावट देखी जा रही है। कंपनी अभी कर्ज में है। पिछले कई दिनों तक इसकी ट्रेडिंग भी बंद थी। स्टॉक में निवेश करने से पहले वित्तीय सलाहाकार से बात जरूर कर लें। एसईएल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी लिमिटेड के अलावा बाजार में कई कंपनियों के स्टॉक ने निवेशकों को अच्छा रिटर्न दिया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *