जानिए मुकेश अंबानी की होनेवाली छोटी बहु राधिका मर्चेंट कितनी अमीर हैं  

मुंबई- दिग्गज कारोबारी मुकेश अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी जल्द ही शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं। अनंत अंबानी अपनी मंगेतर राधिका मर्चेंट के साथ नए सफर की शुरुआत करेंगे। बता दें कि अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट का रोका पिछले साल 29 दिसंबर को हो चुका है। अब जल्द ही अंबानी परिवार में शहनाई बजने वाली है।  

देश के सबसे अमीर अरबपतियों में शामिल मुकेश अंबानी अपने छोटे बेटे अनंत अंबानी को न्यू एनर्जी कारोबार में उतारने का ऐलान कर चुके हैं। अनंत अंबानी की मंगेतर राधिका मर्चेंट न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट हैं। जबकि अनंत अंबानी ने अमेरिका की ब्राउन यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है। राधिका इंडियन क्लासिकल डांसर और एनकोर हेल्थकेयर के CEO वीरेन मर्चेंट की बेटी हैं। लेकिन क्या आपको पता है मुकेश अंबानी की छोटी बहु की नेटवर्थ कितनी है। आइए आपको बताते हैं। 

राधिका एनकोर हेल्थकेयर के बोर्ड में निदेशक के रूप में कार्यरत हैं। राधिका मर्चेंट काफी स्टाइलिश हैं और डांस, स्विमिंग, किताबे पढ़ने का शौक रखती हैं। अभी वो फैमिली बिजनेस संभाल रही हैं। राधिका मर्चेंट और अंनत अंबानी बचपन से दोस्त हैं। साल 2018 में दोनों की एक फोटो वायरल होने पर सुर्खियों में आए थे। राधिका की मां का नाम शैला मर्चेंट है। राधिका वीरेन मर्चेंट और शाइला मर्चेंट की इकलौती बेटी हैं। राधिका की नेटवर्थ की बात करें तो मीडिया रिपोर्टस के मुताबिक, राधिका मर्चेंट की नेट वर्थ करीब 8 से 10 करोड़ रुपये के आसपास बताई जा रही है। 

18 दिसंबर 1994 को मुंबई में जन्मीं राधिका की स्कूली पढ़ाई मुंबई के कैथेड्रल और जॉन कॉनन स्कूल और इकोले मोंडियल वर्ल्ड स्कूल से हुई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राधिका और अनंत काफी समय से एक-दूसरे के दोस्त हैं। 28 साल की राधिका एक ट्रेंड डांसर हैं। उन्होंने श्री निभआ आर्ट्स के गुरु भावना ठाकर से भरतनाट्यम सीखा है। राधिका परिवार गुजरात के कच्छ का रहने वाला है। राधिका की छोटी बहन का नाम अंजली मर्चेंट है।  

राधिका मर्चेंट के परिवार और अंबानी परिवार ने इस साल के शुरुआत में अरंगेत्रम समारोह का आयोजन मुंबई में जियो वर्ल्ड सेंटर में किया था। इसमें अभिनेता, आमिर खान, सलमान खान, रणवीर सिंह के साथ-साथ महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि ठाकरे, उनके दो बेटों, आदित्य और तेजस ठाकरे सहित कई राजनीतिक और बॉलीवुड के दिग्गज पहुंचे थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *