अमूल के प्रबंध निदेशक आरएस सोढ़ी का इस्तीफा, सीओओ मेहता नए एमडी 

मुंबई- आर एस सोढ़ी ने गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन लिमिटेड (GCMMF) के मैनेजिंग डायरेक्टर के पद से इस्तीफा दे दिया है, जिसे इसके ब्रांड नेम ‘अमूल’ के नाम से जाना जाता है। GCMMF के मुख्य परिचालन अधिकारी (COO) जयन मेहता को अब यह पद सौंपा गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि मेहता को केवल अस्थायी प्रभार दिया गया है। 

रिपोर्ट्स के मुताबिक, गुजरात को-ऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन लिमिटेड (GCMMF) की सोमवार को चेयरमैन शामलभाई पटेल और वाइस चेयरमैन वालमभाई हम्बल के नेतृत्व में हुई मीटिंग में आर एस सोढ़ी का इस्तीफा स्वीकार कर लिया गया। GCMMF अमूल ब्रांड को ऑपरेट करने वाली मूल फर्म है। 

आर एस सोढ़ी जून 2010 से डेयरी सेक्टर की सहकारी दिग्गज कंपनी अमूल के मैनेजिंग डायरेक्टर थे। उन्होंने इंस्टीट्यूट ऑफ रूरल मैनेजमेंट आनंद (IRMA) से MBA किया था। 2017 में सोढ़ी को अमूल के MD के रूप में 5 साल का विस्तार दिया गया था। सोढ़ी ने अमूल में सीनियर मैनेजर सेल्स के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी। 2000 से 2004 तक उन्होंने अमूल के जनरल मैनेजर मार्केटिंग का कार्यभार संभाला था। सोढ़ी का पूरा नाम डॉक्टर रूपिंदर सिंह सोढ़ी है। उन्होंने पहली बार 1982 में अमूल में एंट्री ली थी। 

जुलाई 2022 में सोढ़ी को देश के डेयरी सेक्टर के शीर्ष निकाय इंडियन डेयरी एसोसिएशन के अध्यक्ष के रूप में चुना गया था। आरएस सोढ़ी के इस्तीफा देने के बाद अब उनकी जगह अस्थायी तौर पर अमूल के मैनेजिंग डायरेक्टर पद की जिम्मेदारी को संभालने जा रहे जयन मेहता को इससे पहले भी प्रभारी बनाया गया था। साल 2018 में जब तत्कालीन MD के. रथनाम का इस्तीफा हुआ था, तब भी मेहता को प्रभारी MD नियुक्त किया गया था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *