एलन मस्क हुए और गरीब, अब ऑफिस का किराया भरने के लिए पैसा नहीं 

मुंबई- दुनिया के दूसरे नंबर के रईस एलन मस्क के बुरे दिन शुरू हो गए हैं। जब से उन्होंने ट्विटर खरीदा है, उनका हाल बेहाल होता जा रहा है। ट्विटर, टेस्ला कार, स्पेसएक्स जैसी कंपनियों के मालिक एलन मस्क बुरे दौर से गुजर रहे हैं। हालात ऐसे हैं कि उनके पास ट्विटर ऑफिस का किराया भरने तक के पैसे नहीं है। ट्विटर ऑफिस का किराया नहीं भरने के कारण उन्हें नोटिस भेजा जा रहा है। इतना ही नहीं ट्विटर के दफ्तर का हाल बेहाल है। 

अमीरों की लिस्ट में तो वो फिसल ही गए हैं। अब खबर आ रही है कि वो ऑफिस का किराया तक नहीं चुका पा रहे हैं। ट्विटर के ऑफिस के बकाए को लेकर उन्हें नोटिस भेजा गया है। अमेरिका के सैन फ्रैंसिस्को में ट्विटर दफ्तर के मालिक ने एलन मस्क को नोटिस भेजा है। उन्हें डिफॉल्ट कर दिया गया है। कंपनी पर केस दर्ज कर दिया गया है। 

सैन फ्रैंसिस्को स्थित ट्विटर के ऑफिस पर बड़ा किराया बाकी है। मस्क से 1,36,250 डॉलर यानी करीब 1.13 करोड़ रुपये का किराया बकाया रखा है। कई बार नोटिस भेजे जाने के बाद भी जब रेंट पेमेंट नहीं किया गया तो कैलिफोर्निया एलएलसी में रहने वाले एक ऑफिस के मकान मालिक कोलंबिया रीट ने मामला दर्ज करवाया है। आपको बता दें कि ट्विटर का ऑफिस हार्टफोल्ट इमारत के 30वें मंजिल पर है। ट्विटर न केवंल इस दफ्तर का बल्कि अन्य कई ऑफिसों का भी किराया वहीं भर पाई है। 

मस्क न केवल ट्विटर दफ्तर का बल्कि विमान का किराया भी नहीं चुका पाएं हैं। मस्क की कंपनी ट्विटर ने दो चार्टर प्लेन प्राइवेट जेट सर्विस ग्रुप एलएलसी से किराए पर लिया है। उन्होंने इसका भी किराया भी अब तक नहीं चुकाया है, जिसके बाद अब ये एलएलसी कंपनी भी ट्विटर पर केस करने जा रही है। लगातार अपनी संपत्ति गंवाने वाले एलन मस्क के नाम एंक अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। 200 अरब डॉलर की संपत्ति गंवाने वाले वो पहले शख्स बन गए हैं। जिस रफ्तार से उन्होंने संपत्ति कमाई, उसी रफ्तार से गंवा भी दी है। वर्तमान में उनरके पास मात्र 137 अरब डॉलर की संपत्ति रह गई है। जबकि एक साल पहले उनकी संपत्ति 340 अरब डॉलर को पार कर गई थी। 

दिसंबर में एलन मस्क से रोजाना करीब 2 अरब डॉलर की संपत्ति गंवा दी है। टेस्ला के शेयरों में लगातार आ रही गिरावट के कारण मस्क की संपत्ति में गिरावट आई है। ट्विटर डील से पहले टेस्ला के शेयर 350 डॉलर पर थी, जो अब गिरकर 123 डॉलर पर पहुंच गया है। टेस्ला के शेयर एक तिहाई से नीचे गिर गए हैं। जिस रफ्तार से मस्क की संपत्ति गिर रही है, वो उतने ही सख्त होते जा रहे हैं।  

ट्विटर के दफ्तर में कर्मचारियों को मिलने वाली सुविधाओं को एक-एक कर खत्म किया जा रहा है। पहले किचन सर्विस बंद की गई। डेटा सेंटर बंद कर दिए गए और अब वहां गदंगी का अंबार है। ट्विटर के खर्चों में कटौती करने के लिए सिक्योरिटी तक कम कर दी गई है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *