भारत पे के सीईओ सुहैल समीर ने दिया इस्तीफा, कंपनी की मुश्किलें और बढ़ीं 

मुंबई- फिनटेक यूनिकॉर्न भारतपे के CEO सुहैल समीर ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। हालांकि, वे कंपनी में स्ट्रैटेजिक एडवाइजर की भूमिका निभाएंगे। भारतपे ने कंपनी के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर CFO नलिन नेगी को फिलहाल नया CEO नियुक्त किया है। 

भारतपे के पूर्व को-फाउंडर और मैनेजिंग डायरेक्टर अशनीर ग्रोवर के मार्च 2022 में CEO पद से इस्तीफा देने के बाद सुहैल समीर को इस पद पर नियुक्त किया गया था। अशनीर ग्रोवर ने अपने ऊपर लगाए गए फाइनेंशियल इरेगुलेरिटी या फंड की हेराफेर के आरोपों के बाद कंपनी से इस्तीफा दे दिया था। 

भारतपे ने एक बयान जारी कर कहा, ‘कंपनी के चीफ एग्जीक्यूटिव ऑफिसर (CEO) सुहैल समीर ने पद छोड़ दिया है। हालांकि, समीर 7 जनवरी 2023 से स्ट्रैटेजिक एडवाइजर के रूप में कंपनी को अपनी सेवाएं देते रहेंगे। वहीं मौजूदा चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर (CFO) नलिन नेगी को अंतरिम CEO निुयक्त किया गया है।’ 

कंपनी का कहना है कि नलिन नेगी के लिए एक बेदह सहज ट्रांजीशन होगा, जिसे कंपनी के बिजनेस को मजबूती से चलाने के लिए वरिष्ठ अधिकारियों के साथ साझेदारी करने के लिए CEO नियुक्त किया गया है। कंपनी को जब तक नया CEO नहीं मिल जाता, तब तक नलिन नेगी अंतरिम CEO के तौर पर काम करेंगे। 

भारतपे ने यह भी खुलासा किया कि कंपनी ने सक्सेशन प्लानिंग में मदद के लिए एक ‘एग्जिक्यूटिव सर्च फर्म’ को हायर किया है, जो कंपनी के लिए नए CEO की पहचान करने में भी मदद करेगी। 

अंतरिम CEO बनने के बाद नलिन नेगी ने कहा, ‘हम अपने कर्मचारियों और ग्राहकों के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हैं और भारत में एक फिनटेक लीडर के रूप में अपनी निरंतर सफलता के लिए तत्पर हैं।’ बता दें कि नलिन नेगी पहले 10 सालों तक SBI कार्ड के लिए CFO के रूप में काम कर चुके हैं। वे अगस्त 2022 में भारतपे से जुड़े थे। 

CEO पद छोड़ने पर सुहैल समीर ने कहा, ‘मैं स्ट्रैटिजिक एडवाइजर की भूमिका में भारतपे की ग्रोथ क्षमता हासिल करने में मदद करने के लिए प्रतिबद्ध हूं और एक फुल टाइम इनवेस्टर के रूप में अपनी यात्रा के अगले चरण का इंतजार कर रहा हूं।’ 

बता दें कि सुहैल समीर से पहले कंपनी के कई ऑफिसर्स भी इस्तीफा दे चुके हैं। पिछले महीने तीन सीनियर एग्जीक्यूटिव्स-चीफ टेक्नोलॉजी ऑफिसर विजय अग्रवाल, पोस्टपे हेड नेहुल मल्होत्रा और चीफ प्रोडक्ट ऑफिसर (लेंडिंग और कंज्यूमर प्रोडक्ट्स) रजत जैन ने भी कंपनी से इस्तीफा दे दिया था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *