गडकरी ने कहा, जो बेईमान हैं और फैसले लेते हैं, ऐसे लोग मुझे पसंद हैं  

मुंबई- फ्लेक्स ईंधन, बिजली और हाइड्रोजन सहित क्लीन एनर्जी से चलने वाले वाहन खरीदने वालों को कम ब्याज दरों पर बैंकों को कर्ज देना चाहिए। महाराष्ट्र के ठाणे जिले के कल्याण में एक सहकारी बैंक के कार्यक्रम में केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने कहा कि यह उनका सपना था कि डीजल और पेट्रोल पर चलने वाले वाहन अगले चार से पांच वर्षों में समाप्त हो जाएं। बैंकों को पिछले पांच वर्षों में विभिन्न मापदंडों प्रदर्शन के आधार पर उद्योगों की रेटिंग करनी चाहिए। पैमाने पर खरे उतरने वालों को 24 घंटे में कर्ज देना चाहिए।  

गडकरी ने कहा कि गैर-वातानुकूलित इलेक्ट्रिक बस के संचालन की लागत 39 रुपये प्रति किलोमीटर है, जबकि एसी इलेक्ट्रिक बस के लिए यह 41 रुपये प्रति किलोमीटर है। ठाणे, कल्याण जैसे शहरों में सभी बसों को इलेक्ट्रिक बसों में बदला जा सकता है, जिससे यात्रियों के लिए टिकट की कीमतों में 30 फीसदी तक की कमी लाने में मदद मिलेगी। 3.85 लाख करोड़ रुपये के कुल खर्च वाली 406 परियोजनाएं गलत निर्णयों के कारण रुकी हुई हैं। हालांकि गलत होने के डर से निर्णय न लेना भी सही नहीं है।  

गडकरी ने कहा, मुझे ऐसे लोग पसंद हैं जो काम करवा सकते हैं। मुझे ईमानदार लोग पसंद हैं जो गलत निर्णय लेते हैं। मैं उन लोगों की सराहना करता हूं जो बेईमान हैं और गलत फैसले लेते हैं। जो लोग निर्णय नहीं लेना चाहते हैं वे मुझे पसंद नहीं हैं। उन्होंने दावा किया कि उनके मंत्रालय द्वारा जारी किए गए बॉन्ड सहकारी बैंकों में जमा राशि की तुलना में बेहतर रिटर्न दे रहे हैं। इसलिए सेवानिवृत्त कर्मियों और अन्य लोगों को इनमें निवेश करना चाहिए।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *