आधार ओटीपी से पीएनबी वन पर ऑनबोर्डिंग की शुरुआत करने वाला पहला बैंक  

मुंबई- पंजाब नैशनल बैंक (पीएनबी) अब अपने ग्राहकों को अपने आधार विवरण और ओटीपी-आधारित प्रमाणीकरण का उपयोग कर अपने प्रमुख ऐप, पीएनबी वन पर पंजीकरण करने की सुविधा प्रदान कर, ऑनबोर्डिंग की इस श्रेणी को पेश करने वाला भारत का पहला बैंक बन गया है। ग्राहक अब आधार कार्ड विवरण का उपयोग करके पीएनबी वन में लॉग इन कर सकते हैं और पीएनबी वन ऐप की विभिन्न सुविधाओं अर्थात स्कैन एंड पे, खाता विवरण, निधि अंतरण और शेष राशि की पूछताछ से लेकर कार्ड रहित नकद निकासी, पूर्व-अनुमोदित व्यक्तिगत ऋण, प्री-क्वालिफाइड क्रेडिट कार्ड, आईपीओ सर्विसेज और अन्य का लाभ उठा सकते हैं।  

इस नयी शुरुआत पर एमडी एवं सीईओ अतुल कुमार गोयल ने कहा, “मुझे पीएनबी वन ऐप पर ग्राहकों की ऑनबोर्डिंग को सक्षम करने के लिए आधार-आधारित पंजीकरण की शुरुआत की घोषणा करते हुए अत्यंत प्रसन्नता हो रही है। नयी “स्व पंजीकरण” प्रणाली पंजीकरण के लिए डेबिट कार्ड पर निर्भरता को कम करेगी और पीएनबी वन के प्रयोग का बाधारिहत व यूजर फ्रैंडली ऑनबोर्डिंग अनुभव प्रदान करेगी। जिन ग्राहकों के पास हमारा डेबिट कार्ड नहीं है, वे भी पीएनबी वन पर पंजीकरण करा सकेंगे और बेहतर बैंकिंग सुविधाओं का अनुभव ले सकेंगे।”  

पीएनबी वन अपने ग्राहकों को त्वरित, सुविधाजनक और झंझट रहित सेवाओं की व्यापक श्रृंखला प्रदान करता है। बैंक पहले से ही पीएनबी वन-बैंक के संशोधित मोबाइल एप्लिकेशन में कई तरीके से ऑनबोर्डिंग की सुविधा दे रहा है और अब इसमें अपने ग्राहकों के लिए एक अन्य आसान जरिया जोड़ दिया गया है। इस तरह आधार आधारित पंजीकरण की नवीनतम शुरुआत पीएनबी के लिए अपनी विस्तृत सेवाओं को देश के हर कोने तक ले जाने में सहायक साबित होगी।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *