शमशेर सिंह बने एसबीआई म्यूचुअल फंड के एमडी एवं सीईओ 

मुंबई- एसबीआई फंड्स मैनेजमेंट लिमिटेड ने गुरुवार को कहा कि उसने शमशेर सिंह को कंपनी का प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी नियुक्त किया है। परिसंपत्ति प्रबंधन कंपनी ने एक बयान में कहा कि सिंह भारतीय स्टेट बैंक(एसबीआई) में उप प्रबंध निदेशक थे। उन्होंने विनय एम टोंस से पदभार ग्रहण किया है। सिंह के पास निवेश बैंकिंग, ट्रेजरी, कॉर्पोरेट बैंकिंग और शाखा बैंकिंग सहित विभिन्न कार्यक्षेत्रों में एसबीआई के साथ काम करने का 32 से अधिक वर्षों का समृद्ध अनुभव है। 

शमशेर सिंह जून 1990 में प्रोबेशनरी अधिकारी के रूप में एसबीआई में शामिल हुए थे और अमेरिका, बहरीन और संयुक्त अरब अमीरात में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सेवा देने के अलावा डोमेन में नेतृत्व की भूमिकाओं को सफलतापूर्वक प्रबंधित करके डिप्टी एमडी बनने के लिए रैंक में आगे बढ़े। उन्होंने कहा कि देश में नंबर 1 म्युचुअल फंड हाउस के विकास की गतिशीलता का प्रबंधन करना एक बड़ी जिम्मेदारी है।  

एक मार्केट लीडर के रूप में हमारा उद्देश्य यह सुनिश्चित करना है कि अधिक से अधिक घरेलू निवेशक अपने वित्तीय लक्ष्यों की योजना बनाते समय निवेशकों को पोर्टफोलियो प्रबंधन सेवाओं, वैकल्पिक निवेश फंडों और ऑफशोर फंडों में हमारी पेशकश के लिए म्युचुअल फंड पर विचार करें, जबकि हम उन तक पहुंचें। एसबीआई फंड्स मैनेजमेंट एसबीआई और यूरोप के सबसे बड़े एसेट मैनेजर अमुंडी के बीच एक संयुक्त उद्यम है। इसका असेट अंडर मैनेजमेंट यानी एयूएम नवंबर महीने में 7.16 लाख करोड़ रुपये से अधिक रहा है। यह देश का सबसे बड़ा फंड हाउस है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *