दो साल बाद पर्यटन पर निकले लोग, होटल और रिसॉर्ट के कमरे पूरी तरह बुक 

मुंबई- घरेलू आतिथ्य उद्योग इस बार क्रिसमस और नए साल के मौके पर भरपूर फायदा उठाने के लिए तैयार है। महामारी के चलते पिछले दो वर्षों में कारोबार बुरी तरह प्रभावित होने के बाद इस बार कई होटलों और रिसॉर्ट के कमरे पूरी तरह बुक हो गए हैं। आतिथ्य कारोबार से जुड़े लोगों के मुताबिक इस बार गोवा, केरल और शिमला जैसे पारंपरिक लोकप्रिय स्थानों के अलावा लोनावाला, विशाखापट्टनम, धर्मशाला, उदयपुर, मनाली और गिर जैसे गंतव्यों के लिए अच्छी मांग देखी जा रही है। 

एपीजे सुरेंद्र पार्क होटल्स लिमिटेड के प्रबंध निदेशक विजय दीवान ने कहा, ”साल के अंत में त्योहारी सीजन काफी सकारात्मक नजर आ रहा है और यह साल आतिथ्य क्षेत्र के लिए अब तक के सबसे अच्छे वर्षों में से एक होगा।” महिंद्रा हॉलीडेज एडं रिसॉर्ट इंडिया लिमिटेड (एमएचआरआईएल) के प्रबंध निदेशक और सीईओ कविंदर सिंह ने कहा, ”वास्तव में यह 2020 के बाद पहला सही क्रिसमस और नया साल होगा… हमारे कुछ रिसॉर्ट में दिसंबर में एक भी कमरा उपलब्ध नहीं है, क्योंकि लोगों ने सभी को बुक कर लिया है।” 

सिंह ने कहा कि लोग गोवा जैसे लोकप्रिय स्थलों के अलावा कूर्ग, गिर, शिमला और मनाली जा रहे हैं, जबकि कुछ सिंगापुर और दुबई जैसे स्थानों की यात्रा भी कर रहे हैं।होटल एसोसिएशन ऑफ इंडिया के उपाध्यक्ष के बी काचरू ने कहा कि कमरों की एडवांस बुकिंग बहुत तेज है और लोगों में काफी उत्साह है। उन्होंने कहा कि आगामी शादी के सीजन के लिए भी मांग में तेजी है। 

इस साल घूमने जा रहे लोगों की संख्या काफी ज्यादा है। कोरोना काल के दो साल बाद पर्यटकों की इतनी भीड़ देखी जा रही है। इसके चलते इस बार पर्यटन सेक्टर से जुड़े सभी कारोबारी खुश है। इस बार उन्हें अच्छे मुनाफे की उम्मीद है। कोरोना काल में मंदी के चलते उन्हें आर्थिक रूप से काफी नुकसान उठाना पड़ा था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *