इस हफ्ते दो आईपीओ आएंगे, जानिए क्या है इनका भाव और कब खुलेंगे 

मुंबई- अगर आप आईपीओ में निवेश करना चाहते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। अगले हफ्ते दो कंपनियों के आईपीओ खुलने वाले हैं। आप इसमें निवेश करके मोटी कमाई कर सकते हैं। साल 2022 में आईपीओ में पैसा लगाने वालों के लिए शानदार रहा है।  

इस साल कई कंपनियों ने शेयर मार्केट में अपने आईपीओ लॉन्च किए हैं। इनमें से कई आईपीओ में निवेशकों को अच्छा मुनाफा हुआ है। हालांकि कुछ में निवेशकों को नुकसान भी उठाना पड़ा है। साल 2022 की बात करें तो कुल 36 कंपनियों में 62,000 करोड़ रुपये का आईपीओ के जरिए जुटाए गए है। अगले सप्ताह जिन दो कंपनियों का आईपीओ आने वाले हैं उसमें से एक केफिन टेक्नोलॉजीज और दूसरा एलिन इलेक्ट्रॉनिक्स है। 

शेयर बाजार में 19 दिसंबर 2022 को केफिन टेक्नोलॉजीज का आईपीओ लॉन्च होगा। इस आईपीओ के जरिए कंपनी 1500 करोड़ रुपये मार्केट से जुटाएगी। इस आईपीओ का प्राइस बैंड 347-366 रुपये प्रति शेयर के बीच में तय हुआ है। यह आईपीओ पूरी तरह से ऑफर फॉर सेल आईपीओ है यानी इसके तहत कोई नई शेयर्स जारी नहीं किए जाएंगे। कंपनी के प्रमोटर्स ही अपने शेयर्स बचेंगे। इसमें निवेश 21 दिसंबर 2022 तक निवेश कर सकते हैं। केफिन टेक्नोलॉजीज फाइनेंशियल सर्विस प्रोवाइड करती है। 

एलिन इलेक्ट्रॉनिक्स इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्युफैक्चरिंग सर्विस प्रोवाइडर कंपनी है। कंपनी कई प्रमुख ब्रांड के लिए लाइट, पंखे और किचन के सामान बनाती है। इसका आईपीओ एंकर निवेशकों के लिए 19 दिसंबर 2022 को ही खुल जाएगा। बाजार में कंपनी का आईपीओ 20 दिसंबर 2022 को खुलेगा। कंपनी इस आईपीओ के जरिए कुल 475 करोड़ रुपये जुटाने की तैयारी में है। कंपनी का प्राइस बैंड 234-247 रुपये तय किया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *