एअर इंडिया में एक हजार लोगों की होगी भरती, जानिए कब मिलेगी नौकरी 

मुंबई-अगर आप एयर इंडिया में नौकरी करना चाहते हैं तो आपके पास सुनहरा मौका है। टाटा ग्रुप के पास आने के बाद एयर इंडिया में जमकर कर्मचारियों की भर्ती (Air India Recruitment) हो रही है। एयर इंडिया ने बीते दिनों बड़े अधिकारियों से लेकर केबिन क्रू सहित कई पदों पर कर्मचारियों की भर्ती की है। अब नई भर्ती फीमेल केबिन क्रू के लिए है। इस बार फीमेल केबिन क्रू की भर्ती के लिए एयर इंडिया दिल्ली-एनसीआर जा रहा है।  

गुरुग्राम में इन कर्मचारियों की भर्ती के लिए एयरलाइन वॉक-इन इंटरव्यू रखेगी। इसकी तारीख 20 दिसंबर 2022 है। आप भी अगर एयर इंडिया के साथ काम करना चाहते हैं, तो इस भर्ती में आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए भर्ती प्रक्रिया की संभावित आखिरी तारीख 20 दिसंबर 2022 है। एयर इंडिया गुरुग्राम में जहां यह वॉक-इन इंटरव्यू लेगा, उसका पता एयरलाइन ने वेबसाइट पर दिया हुआ है। यह होटल डबल ट्री बाई हिलटन गुरुग्राम, बानी स्क्वायर, सेक्टर 50, गुरुग्राम है। वॉक-इन इंटरव्यू का समय सुबह 8:00 बजे से शाम 7:00 बजे तक है।

केबिन क्रू का काम पैसेंजर के प्लेन मे चढ़ने से लेकर प्लेन से उतरने तक की सारी अरेंजमेंट्स को देखना होता है। मतलब यह कि पैसेंजर के कंफर्ट से लेकर वेलफेयर और सेफ्टी के साथ प्लेन के टेक ऑफ करने से पहले की सारी इमरजेंसी अरेंजमेंट्स को चेक करना एयर होस्टेस/कैबिन क्रू की जॉब रिस्पॉन्सबिलिटी होती है। कैबिन क्रू में एयर होस्टेस और फ्लाइट स्टीवर्ड शामिल होते हैं। 


आजकल कई कंपनियां कर्मचारियों की भर्ती के लिए वॉक इन इंटरव्यू आयोजित करती हैं। इसमें सीधे इंटरव्यू के जरिए उम्मीदवार का चयन कर लिया जाता है। इसमें नौकरी को लेकर पूरी फार्मेलिटिज एक ही दिन या उसके अगले दिन में पूरी कर ली जाती है। साथ ही सलेक्शन हो जाने पर कैंडिडेट को ऑफर लेटर दे दिया जाता है। ऐसे में जिसका भी इंटरव्यू अच्छा होगा उसे जल्द ही ऑफर लेटर दे दिया जाएगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *