एअर इंडिया एक्सप्रेस फ्लाइट में मिला सांप, यात्रियों में मचा हड़कंप, उतारना पड़ा 

मुंबई- फ्लाइट्स में गड़बड़ी के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। किसी के इंजन में से चिंगारी निकलती है, किसी का टायर पंक्चर हो जाता है, तो कहीं सांप ही निकल जाता है। एयर इंडिया एक्सप्रेस के यात्रियों के बीच उस समय हड़बड़ी मच गई, जब उनके लगेज के बीच से सांप निकला।  

सस्ती हवाई सेवाएं देने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस की कालीकट से दुबई जा रही फ्लाइट में यह मामला सामने आया है। एयरलाइन की बोइंग बी-737 फ्लाइट समय पर दुबई पहुंच चुकी थी। दुबई एयरपोर्ट पर लैंड होने के बाद इस विमान के कार्गों में सांप दिखाई दिया। नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने इस घटना की जांच के आदेश दे दिए हैं। 

डीजीसीए के सीनियर अधिकारी ने कहा, ‘एयर इंडिया एक्सप्रेस बी737-800 एयरक्राफ्ट VT-AXW फ्लाइट IX- 343 (कालीकट से दुबई) ऑपरेट कर रहा था। दुबई पहुंचने पर विमान के कार्गो में एक सांप पाया गया।’ यात्रियों को सुरक्षित विमान से उतारा गया और एयरक्राफ्ट को अगली फ्लाइट से पहले अच्छे से साफ किया गया।  

एक दूसरे अधिकारी ने कहा, ‘यात्रियों को सुरक्षित रूप से उतारा गया और एयरपोर्ट फायर सर्विसेज को सूचना दी गई। एयरक्राफ्ट की अच्छे से सफाई की गई है।’ डीजीसीए ने कहा है कि अधिकारी एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान में सांप की घटना की जांच कर रहे हैं। डीजीसीए ने इस घटना की बारीकी से जांच के आदेश दिए हैं। हालांकि, इस घटना से किसी यात्री को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। 

एयर इंडिया एक्सप्रेस का एयरएशिया इंडिया के साथ विलय हो रहा है। एयर इंडिया का नया मालिक टाटा ग्रुप अपने सारे एयरलाइंस कारोबार को एक साथ लाना चाहता है। इसी कड़ी में एयर इंडिया का विस्तारा के साथ विलय हो रहा है। वहीं, एयर इंडिया एक्सप्रेस के साथ एयरएशिया इंडिया के विलय की प्रक्रिया भी शुरू हुई है। एयर इंडिया एक्सप्रेस इस समय 34 जगहों के लिए हवाई यात्रा की सुविधा देती है 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *