बजाज कंज्यूमर का 180 रुपये का शेयर दे सकता है 240 रुपये कमाने का मौका 

मुंबई- दिग्गज कंपनी बजाज कंज्यूमर ने शेयर बाय बैक का ऐलान किया है। कंपनी ने कहा कि वह ओपन मार्केट से 80.89 करोड़ रुपये में 33.7 लाख शेयर्स की पुनर्खरीदी करेगी। कंपनी ने कहा कि है वह 240 रुपये प्रति शेयर के भाव पर बायबैक करेगी। 

बायबैक के ऐलान के बाद बजाज कंज्यूमर के शेयर शुक्रवार को बीएसई पर 3 फीसदी मजबूत होकर 184 रुपये पर पहुंच गये। हालांकि, स्टॉक का भाव 179.65 के स्तर पर बंद हुआ. बजाज कंज्यूमर ने एक्सचेंज को दी जानकारी में कहा कि कंपनी के बोर्ड ने ओपन मार्केट के जरिये 240 रुपये प्रति शेयर के भाव पर 33.7 लाख शेयरों के बायबैक को मंजूरी दी है। 

कंपनी ने एक बयान जारी करके कहा “बजाज कंज्यूमर के बोर्ड ने आज 9 दिसंबर, 2022 को हुई अपनी बैठक में 1/- रुपये फेस वैल्यू वाले कंपनी के फुली पेड अप इक्विटी शेयरों के बायबैक के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी। कंपनी के इक्विटी शेयरों के सभी शेयरधारकों/लाभार्थी मालिकों से खुले बाजार से 240 रुपये प्रति इक्विटी शेयर के भाव पर कुल राशि 80.89 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे जायेंगे। 

इस बायबैक प्लान के तहत अधिकतम बायबैक साइज और अधिकतम बायबैक वैल्यू पर कंपनी द्वारा फिर से खरीदे जाने वाले प्रस्तावित इक्विटी शेयरों की अधिकतम संख्या 33,70,416 इक्विटी शेयर होगी। ये संख्या इक्विटी शेयरों की कुल संख्या के 25% से कम है। बजाज कंज्यूमर केयर हेयर ऑयल सेगमेंट में एक बड़ा नाम है। कंपनी के प्रमुख ब्रांड बजाज बादाम ड्रॉप्स हेयर ऑयल की अपनी कैटेगरी में लगभग 65 प्रतिशत बाजार हिस्सेदारी है। कंपनी विभिन्न ब्रांडों के तहत बालों की देखभाल और त्वचा की देखभाल के अन्य उत्पाद भी बनाती है. बजाज कंज्यूमर का मार्केट कैप 2,700 करोड़ रुपये है, यह पिछले 6 महीनों में 32 फीसदी से ज्यादा चढ़ा है। शुक्रवार को बायबैक की घोषणा के बाद यह स्मॉलकैप शेयर 3 फीसदी बढ़कर 183.65 रुपये पर कारोबार कर रहा था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *