अगले हफ्ते तीन आईपीओ में मिलेगा निवेश का मौका, जानिए कौन-कौन से हैं 

मुंबई- आईपीओ में निवेश करना चाहते हैं तो अगले हफ्ते आप शानदार कमाई कर सकते हैं। अगले सप्ताह तीन कंपनियों के आईपीओ आने वाले हैं। आप इनमें निवेश करके तगड़ा मुनाफा कमा सकते हैं। बीते दिनों भी कई कंपनियों के आईपीओ आए हैं। इनमें निवेशकों ने पैसा लगाया।  

कुछ आईपीओ में निवेशकों की अच्छी कमाई हुई है। कुछ आईपीओ में निवेशकों को नुकसान भी हुआ। बता दें कि अगले सप्ताह बाजार में ऑटोमोबाइल डीलरशिप चेन लैंडमार्क कार्स लिमिटेड, वाइन बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी सुला विनयार्ड्स् लिमिटेड और अबांस होल्डिंग्स का आईपीओ आने वाला है। 

सुला विनयार्ड्स् लिमिटेड के आईपीओ में अगले सोमवार मतलब 12 दिसंबर 2022 से बोली लगाई जा सकेगी। इसमें बोली लगाने का अंतिम दिन 14 दिसंबर है। इस आईपीओ का प्राइस बैंड तय हो गया है। कंपनी ने अपने दो रुपये के शेयर के लिए 340 से 357 रुपये का प्राइस बैंड तय किया है। मुंबई की वाइन मेकर सुला के एमडी राजीव सामंत के मुताबिक निवेशकों को कम से कम 42 शेयरों के लिए बोली लगानी होगी।  

बता दें कि सुला ने साल 1996 में अपना पहला विनयार्ड खोला था। साल 2000 में कंपनी ने पहली बार अलग-अलग वेराइटी के अंगूर से वाइन बनाने का भी काम शुरू किया। फिलहाल कंपनी 13 अलग-अलग ब्रांड के तहत 56 तरह के वाइन बनाती है। कंपनी के पास महाराष्ट्र और कर्नाटक में कुल 6 प्रोडक्शन फैसिलिटी है। 

अबांस ग्रुप की फाइनेंशियल सर्विस मुहैया कराने वाली फर्म अबांस होल्डिंग का आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 12 दिसंबर को खुलेगा। इसमें निवेश के लिए तीन दिन का समय मिलेगा। यह आईपीओ 15 दिसंबर को बंद होगा। इस इश्यू के लिए 256-270 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया गया है। इस आईपीओ के तहत, 38 लाख तक के फ्रेश इक्विटी शेयर जारी किए जाएंगे।  

बता दें कि कंपनी का कारोबार यूके, सिंगापुर, यूएई, चीन, मॉरीशस और भारत सहित छह देशों में फैला हुआ है। कंपनी इक्विटी में ग्लोबल इंस्टीट्यूशनल ट्रेडिंग, कमोडिटी और फॉरेन एक्सचेंज, प्राइवेट क्लाइंट स्टॉकब्रोकिंग, डिपॉजिटरी सर्विसेज, एसेट मैनेजमेंट सर्विसेज, इन्वेस्टमेंट एडवाइजरी सर्विसेज और कॉर्पोरेट्स, इंस्टीट्यूशनल व हाई नेट वर्थ इंडिविजुअल क्लाइंट्स को वेल्थ मैनेजमेंट सर्विसेज प्रदान करती है। 

ऑटोमोबाइल डीलरशिप चेन लैंडमार्क कार्स लिमिटेड ने अपने 5 रुपये के शेयर के लिए 481 से 506 रुपये प्रति शेयर का प्राइस बैंड तय किया है। यह आईपीओ सब्सक्रिप्शन के लिए 13 दिसंबर को खुलेगा और 15 दिसंबर को बंद हो जाएगा। इसके लिए निवेशक न्यूनतम 29 शेयरों और उसके बाद 29 शेयरों के लॉट में बोली लगा सकते हैं। इस आईपीओ के तहत 150 करोड़ रुपये के फ्रेश शेयर जारी किए जाएंगे। वहीं 402 करोड़ रुपये के शेयरों की बिक्री ऑफर फॉर सेल (OFS) के तहत की जाएगी।  

कंपनी के शेयरों के 23 दिसंबर, 2022 को स्टॉक एक्सचेंजों पर लिस्ट होने की उम्मीद है। लैंडमार्क ग्रुप भारत में मर्सिडीज-बेंज, होंडा, जीप, वॉक्‍सवैगन और रेनॉल्ट के डीलरशिप के साथ एक प्रीमियम ऑटोमोटिव रिटेल कारोबार करती है। यह अशोक लेलैंड के कमर्शियल व्हीकल रिटेल बिजनेस का भी काम देखती है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *