भाजपा में चुनाव जीतने वाले करोड़पति से अरबपति तक हैं शामिल 

मुंबई- गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Election Result 2022) का परिणाम आ चुका है। प्रदेश में फिर से बीजेपी सरकार बनाने जा रही है। भारतीय जनता पार्टी ने इस बार सबसे ज्यादा सीटें हासिल की है। गुजरात विधानसभा चुनाव के नतीजों के बीच सिद्धपुर सीट से जीतने वाले बीजेपी के उम्मीदवार बलवंतसिंह चंदनसिंह राजपूत की संपत्ति को लेकर खूब चर्चा हो रही है। सिद्धपुर विधानसभा सीट पर उन्होंने जीत हासिल की है।  

पिछली बार यानी 2017 के मुकाबले तुलना करें तो करोड़पति प्रत्याशियों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है। दूसरे फेज में चुनाव लड़ रहे 94 प्रत्याशी ऐसे हैं, जिनके पास पांच करोड़ या इससे अधिक की संपत्ति है। इसके अलावा 74 प्रत्याशियों के पास दो से पांच करोड़ रुपये तक की दौलत है। 157 प्रत्याशियों ने अपने चुनावी हलफनामे में बताया है कि उनके पास 50 लाख रुपये से लेकर दो करोड़ रुपये तक की चल और अचल संपत्ति है। 

बलवंत सिंह राजपूत ने साल 2017 में कांग्रेस से भाजपा में स्विच किया था। इस बार बीजेपी ने उन्हें सिद्धपुर सीट से टिकट दिया। इनके पास करीब 447 करोड़ रुपये की संपत्ति है। इसमें 266 करोड़ रुपये से ज्यादा की चल और 102 करोड़ रुपये से ज्यादा की अचल संपत्ति शामिल है। बलवंत सिंह ने भोपाल से स्नातक की पढ़ाई पूरी की है। इनके बैंक खाते में छह करोड़ रुपये से ज्यादा की रकम है। 4.81 करोड़ से ज्यादा के गहने हैं।  

चुनावी हलफनामे के अनुसार बलवंत के पास चार करोड़ से ज्यादा की कृषि भूमि, 22 करोड़ से ज्यादा की नॉन एग्रीकल्चर लैंड है। 32.41 करोड़ रुपये की कॉमर्शियल बिल्डिंग और 43.15 करोड़ रुपये की रेशिडेंशियल बिल्डिंग भी है। जिनकी मौजूदा मार्केट वैल्यू 106 करोड़ रुपये से ज्यादा की है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *