एयरटेल का प्लान 57 पर्सेंट महंगा, कई प्लान कंपनी ने कर दिया बंद

मुंबई- भारती एयरटेल ने हरियाणा और ओडिशा में मिनिमम रिचार्ज में 57 परसेंट की भारी-भरकम बढ़ोतरी की है। यानी 28 दिन के सर्विस प्लान के लिए अब आपको 99 रुपये के बदले 155 रुपये देने होंगे। कंपनी ने नए प्लान का ट्रायल शुरू कर दिया है इसे पूरे देश में शुरू किया जा सकता है।  

एक रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी ने हरियाणा और ओडिशा सर्कल में 99 रुपये के कम से कम रिचार्ज प्लान को बंद कर दिया है। इसमें 200 एमबी डेटा मिलता है और कॉल रेट 2.5 पैसे पर सेकेंड है। 155 रुपये के प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ एक जीबी डेटा और 300 एसएमएस की सुविधा मिल रही है। 

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने एक ब्रोकरेज नोट में कहा कि भारती एयरटेल ने हरियाणा और ओडिशा सर्कल में टैरिफ में बढ़ोतरी की है। कंपनी ने ग्राहकों का रेस्पांस देखने के लिए यह जोखिम उठाया है। यह पैक 2जी ग्राहकों को बेचा जा रहा है। इससे 4जी ग्राहकों पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। कंपनी ने मार्केट टेस्टिंग के लिए ऐसा किया है। अगर उसे अच्छा रेस्पांस नहीं मिला तो वह फिर से 99 रुपये का प्लान ला सकती है।

रिपोर्ट के मुताबिक पहले 99 रुपये के रिचार्ज पर 99 रुपये का टॉक टाइम और 200 एमबी डेटा मिलता था। इसकी अवधि 28 दिन थी। अब 155 रुपये के रिचार्ज पर अनलिमिटेड वॉयस कॉल, 1 जीबी डेटा और 300 एसएमएस की सुविधा है। इससे पहले भी कंपनी ने पिछले साल कुछ चुनिंदा सर्कल में कम से कम रिचार्ज 79 रुपये से बढ़ाकर 99 रुपये कर दिया था। माना जा रहा है कि कंपनी 155 रुपये से नीचे के सभी प्लान बंद करने जा रही है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *