इस बैंक की एफडी पर मिल रहा है 9 फीसदी का ब्याज, जानिए कैसे  

मुंबई- अगर आप एफडी कराने की सोच रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है। अब 181 दिन की एफडी पर 9 फीसदी तक का ब्याज मिल सकता है। रिजर्व बैंक द्वारा रेपो रेट में वृद्धि किये जाने के बाद लगातार सरकारी और निजी क्षेत्र के बैंक अपनी जमा ब्याज दरों में बढ़ोतरी कर रही हैं। इस कड़ी में एक और बैंक का नाम आज शामिल हो गया है।  

दरअसल नए जमाने के डिजिटल फर्स्ट बैंक यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड (यूनिटी बैंक) ने वरिष्ठ नागरिकों के लिए 181 और 501 दिनों की अवधि के लिए सावधि जमा यानी एफडी (FD) पर सालाना 9% की ब्याज दर पेश की है। जबकि रिटेल निवेशक समान अवधि के लिए किए गए निवेश पर 8.50 प्रतिशत का ब्याज कमा सकते हैं।  

एफडी कराने वालों के लिए ये एक अच्छा मौका है। नवंबर महीने में यह दूसरी बार है जब बैंक ने अपनी ब्याज दरों में संशोधन किया है। इससे ग्राहकों को उनके निवेश पर उच्च दर पर रिटर्न हासिल होगा। 

यूनिटी स्मॉल फाइनेंस बैंक लिमिटेड की ओर से यह दूसरा मौका है, जब एक महीने के अंतराल में बैक ने दो बार जमा ब्याज दरों में बढ़ोतरी की है। यूनिटी बैंक ने 2 करोड़ रुपये से अधिक के जमा पर भी अपनी ब्याज दरें बढ़ाई हैं। कॉलेबल बल्क डिपॉजिट्स सालाना 8 फीसदी तक की ब्याज दर पेश करते हैं, जबकि नॉन-कॉलेबल एफडी डिपॉजिट्स पर 8.10 फीसदी तक का सालाना ब्याज मिलता है। यूनिटी बैंक एक लाख रुपये से ज्यादा के जमा (डिपॉजिट) पर सालाना 7 प्रतिशत की और 1 लाख रुपये तक के जमा पर 6 फीसदी तक की ब्याज दर की पेशकश करता है। यूनिटी बैंक एक शेड्यूल्ड कॉमर्शियल बैंक है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *