गर्लफ्रेंड श्रद्धा के 35 टुकड़े करने के बाद भी आफताब का दिल नहीं पसीजा

मुंबई- दिल्ली में दिल दहला देने वाली एक अजीब ही वारदात सामने आई है। 28 साल के प्रेमी आफताब पूनावाला ने अपनी प्रेमिका 29 साल की श्रद्धा वॉकर की बर्बर तरीके से हत्या कर दी। मर्डर की वजह यह थी कि श्रद्धा, आफताब के साथ अपने रिश्ते को शादी के बंधन में बांधना चाहती थी। वहीं, आफताब लगातार उसे शादी के लिए टाल रहा था।  

आखिर दोनों के बीच विवाद इतना बढ़ा कि उसने श्रद्धा की गला घोंट कर जान ले ली। इतना ही नहीं मर्डर के बाद उसने धारदार हथियार से शव के 35 टुकड़े कर दिए। इसके बाद 18 दिन तक बॉडी के टुकड़ों को फ्रिज में स्टोर कर रखा। वह धीरे-धीरे बॉडी पार्ट्स को दिल्ली में अलग-अलग जगह पर ठिकाने लगाता रहा। पुलिस ने आरोपी प्रेमी को अरेस्ट कर लिया है। आरोपी ने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया है। 

एसीपी-फर्स्ट (साउथ दिल्ली) अंकित चौहान ने बताया, ‘मुंबई में काम करने के दौरान आफताब और श्रद्धा की मुलाकात हुई थी। इसके बाद यह मुलाकात प्यार में बदल गई। हालांकि, श्रद्धा के परिवार वालों को यह रिश्ता मंजूर नहीं था। अपने परिवार वालों के विरोध के चलते श्रद्धा अपने प्रेमी के साथ अप्रैल आखिर या मई के पहले हफ्ते में दिल्ली आ गई। यहां दोनों छतरपुर इलाके में रह रहे थे।  

एसीपी ने बताया कि इस दौरान मई में शादी को लेकर उनके बीच कहासुनी हुई। बाद में कहासुनी जब बढ़ी तो आफताब अपना आपा खो बैठा। गुस्से में आकर उसने श्रद्धा का गला घोंट दिया। इसके बादउसने शव के टुकड़े किए। मर्डर के बाद आरोपी ने बॉडी पार्ट्स को प्रिजर्व रखने के लिए 260 लीटर का नया फ्रीज खरीदा। लाश से बदबू ना आए इसके लिए वह अगरबत्ती और रूम फ्रेशनर का यूज करता था।  

पुलिस के अनुसार वह आधी रात के बाद शरीर के कटे हुए हिस्से को फेंकने के लिए बाहर निकलता था। इसके बाद उन्हें शहर के अलग-अलग हिस्सों खासकर छत्तरपुर के पास पहाड़ियों में फेंक देता था। पुलिस ने श्रद्धा के बॉडी के कुछ टुकड़े बरामद किए हैं। 

पुलिस की रिपोर्ट के अनुसार घरवालों की मर्जी के खिलाफ श्रद्धा आफताब से शादी करना चाहती थी। वहीं, आफताब श्रद्धा के साथ शादी करने से इनकार कर रहा था। शादी की बात लेकर अक्सर उन दोनों के बीच कहासुनी होती थी। हालांकि, आफताब अपने प्यार को श्रद्धा के साथ शादी का रूप नहीं देना चाहता था। आफताब के मन में शुरू से ही खोट था। गिरफ्तार होने के बाद पुलिस लगातार आफताब से पूछताछ कर रही है।  

आफताब लगातार अपने बयान बदल रहा है। शुरुआती पूछताछ में आफताब ने बताया कि मई में श्रद्धा से उसकी कहासुनी हुई थी। इसके बाद श्रद्धा घर छोड़कर चली गई थी फिर उससे कोई कॉन्टेक्ट नहीं हुआ। आफताब ने बताया कि इसके बाद उसने श्रद्धा से कॉन्टेक्ट करने की कोशिश की लेकिन उसका फोन स्विच ऑफ आ रहा था। 

श्रद्धा से कई दिनों तक संपर्क नहीं होने पर उसके पिता विकास वाकर ने मुंबई में एक शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत के अनुसार, उसके एक मित्र ने सितंबर में उन्हें बताया था किया कि श्रद्धा का फोन दो महीने से नॉट रिचेबल आ रहा है। शिकायत में आरोप लगाया गया है कि आफताब पूनावाला कई मौकों पर श्रद्धा के साथ मारपीट करता था।  

श्रद्धा ने अपने परिवार को इस बारे में पहले ही बता दिया था। इसके बाद श्रद्धा के पिता ने आफताब को फोन किया था। इस पर आफताब ने बताया था कि वे दोनों अब अलग हो गए हैं। अपनी बेटी से कॉन्टेक्ट नहीं होने पर श्रद्दा के पिता ने बेटी की गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई। 

पुलिस का कहना है कि इस अपराध में प्रयोग में लाया गया हथियार अभी बरामद नहीं हुआ है। आरोपी आफताब पूनावाला ने महिला के शव के इन टुकड़ों को फेंकने से पहले फ्रिज में रखा था। चौहान ने बताया कि इस प्रेमी युगल के दिल्ली में रहना शुरू करने के कुछ दिन बाद मुंबई में महिला के पिता को अहसास हुआ कि उनकी बेटी लापता है और उन्होंने मुंबई पुलिस में गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज करावायी। पुलिस के अनुसार आरोपी को पांच दिनों के लिए हिरासत में लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *