एचडीएफसी म्यूचुअल फंड ने बिजनेस साइकिल फंड एनएफओ किया लॉन्च

मुंबई– एचडीएफसी एसेट मैनेजमेंट कंपनी लिमिटेड ने इक्विटी पेशकशों के अपने सूट के विस्तार करने के उद्देश्य से एचडीएफसी बिजनेस साइकिल फंड के लॉन्च की घोषणा की है। एचडीएफसी बिजनेस साइकिल फंड का लक्ष्य अनुकूल व्यापार चक्र के बीच संभावित रूप से व्यवसाय में निवेश करना है। उपरोक्त एनएफओ 11 नवंबर, 2022 को खुला है और 25 नवंबर, 2022 को बंद होगा। 

जिस तरह से जीपीएस हमें अपने गंतव्य तक तेजी से पहुंचने, और बाधाओं / ट्राफिक वाले ले मार्गों से बचने के लिए के लिए बेहतर मार्ग चुनने में सक्षम बनाता है,  एचडीएफसी बिजनेस साइकिल फंड का उद्देश्य उन कंपनियों में निवेश करके बेहतर निवेश परिणाम प्राप्त करना हैजो कंपनियाँ अनुकूल व्यापार चक्र का लाभ उठाने वाली है, औऱ पर व्यापार डाउनसाइकिल में प्रवेश करने वाली कंपनियों को परहेज करते हुए। 

व्यापार चक्र व्यापार चक्र पूर्वानुमान बनाम आर्थिक चक्र पूर्वानुमान पर उच्च विश्वास जैसे लाभ प्रदान करते हैं। व्यवसाय के उतार-चढ़ाव मेंनिवेशकों को आय में वृद्धि और मूल्यांकन में सुधार के दोहरे लाभों से लाभ हो सकता है। व्यापार चक्र निवेश मेंकिसी को विशेष निवेश रणनीति की आवश्यकता होती है जो व्यापार चक्रों के चरणों के आकलन के आधार पर निवेश को गतिशील रूप से प्रस्तुत करती है। 

कंपनी के एमडी और सीईओ नवनीत मुनोट ने कहा, “बढ़ती जटिलताओं और व्यापार चक्रों को छोटा करने वाले युग में, पोर्टफोलियो की स्थिति अच्छी तरह से एक पुरस्कृत गतिविधि होनी चाहिए। एचडीएफसी एएमसी का लक्ष्य अपनी शोध और फंड प्रबंधन टीम में ताकत का लाभ उठाते हुए, टॉप डाउन और बॉटम अप दृष्टिकोण के मिश्रण का उपयोग करके निवेशकों को आगे रहने के लिए समर्थन देना है। इस एनएफओ की शुरुआत प्रत्येक भारतीय के लिए धन सृजनकर्ता बनने की दिशा में एक और कदम है।” 

इस योजना का प्रबंधन राहुल बैजल द्वारा किया जाएगा, जिनके पास फंड प्रबंधन और इक्विटी अनुसंधान में 20 से अधिक वर्षों का अनुभव है। एचडीएफसी बिजनेस साइकिल फंड पर टिप्पणी करते हुए, राहुल बैजल ने कहा, “हमने पूरे इतिहास में व्यापार चक्रों को देखा है, और वे बुनियादी बातों को कैसे प्रभावित करते हैं। एचडीएफसी बिजनेस साइकिल फंड बेहतर जोखिम-समायोजित रिटर्न प्राप्त करने और निवेशकों के लिए धन सृजन में सहायता करने के उद्देश्य से, अपने व्यापार चक्र में अनुकूल रूप से स्थित कंपनियों को चुनने के लिए टॉप-डाउन और बॉटम-अप दृष्टिकोण का मिश्रण लाता है।  

भारत के सबसे तेजी से बढ़ती बड़ी अर्थव्यवस्थाओं में से एक होने की उम्मीद है, और मजबूत बुनियादी बातों ने हमें बढ़ते जोखिमों के वैश्विक वातावरण में अच्छी स्थिति में रखा है। बैंकिंग और रियल एस्टेट सेक्टर की सेहत में सुधार, कॉरपोरेट्स द्वारा निवेश बढ़ाना जैसे कारक मध्यम से लंबी अवधि में इक्विटी के लिए अच्छे संकेत हैं। हमारा मानना ​​है कि बिजनेस साइकिल फंड में निवेश करना एक अच्छी आवंटन रणनीति हो सकती है और फंड को निवेशकों के पास लंबे समय तक रखा जा सकता है। 

एचडीएफसी बिजनेस साइकिल फंड सभी क्षेत्रों / उप क्षेत्रों / मार्केट कैप, और स्टॉक की संख्या में पर्याप्त रूप से विविध होने के द्वारा जोखिमों का प्रबंधन करेगा। इसलिए यह एक अच्छी तरह से विविधतापूर्ण फंड है जो एकमुश्त और एसआईपी दोनों के माध्यम से लंबी अवधि के निवेश के लिए उपयुक्त है। 

निवेशक इस उत्पाद को व्यापार चक्र के चरणों के आकलन के आधार पर निवेश के रोटेशन में चुस्त फंड के माध्यम से, और 3 या अधिक वर्षों के निवेश क्षितिज के साथ, अनुकूल व्यापार चक्रों के बीच में संभावित व्यवसायों के संपर्क में आने पर विचार कर सकते हैं। . 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *