इन दो कंपनियों के आईपीओ खुलेंगे 9 से 11 नवंबर तक, जानिए क्या है भाव 

मुंबई- इस महीने कई कंपनियों के आईपीओ लॉन्च हो रहे हैं। आनेवाले आईपीओ की लिस्ट में आर्कियन केमिकल इंडस्ट्रीज और फाइव स्टार बिजनेस फाइनेंस कंपनी के आईपीओ शामिल हैं। ये दोनों आईपीओ अगले सप्ताह बुधवार यानी 9 नवंबर को निवेश के लिए खुलेंगे। निवेश इसमें 11 नवंबर तक दांव लगा सकते हैं।  

आर्कियन केमिकल इंडस्ट्रीज का आईपीओ (IPO) बुधवार, 9 नवंबर को सब्सक्रिप्शन के लिए शुरू होगा। कंपनी ने इसके लिए 386-407 रुपये का प्राइस बैंड तय किया है। आर्कियन केमिकल भारत की प्रमुख मेरिन केमिकल कंपनी है और दुनिया भर में ग्राहकों को ब्रोमीन, औद्योगिक नमक और पोटाश के सल्फेट के प्रोडक्शन और निर्यात पर केंद्रित है। 

इस आईपीओ का साइज 1,462.3 करोड़ रुपये तक का है। इसमें 805 करोड़ रुपये के नए इक्विटी शेयर जारी करना और मौजूदा प्रमोटरों और शेयरधारकों द्वारा 1,61,5,00 इक्विटी शेयरों की बिक्री की पेशकश (ओएफएस) शामिल है। प्रमोटर केमिकास स्पेशलिटी ओएफएस के जरिए 20 लाख शेयर बेचेगी, जबकि निवेशक पीरामल नेचुरल रिसोर्सेज और इंडिया रिसर्जेंस फंड 38.35 लाख शेयर बेचेंगे। इंडिया रिसर्जेंस फंड II 64.78 लाख शेयरों की बिक्री करेगा। 

फाइव-स्टार बिजनेस फाइनेंस (एफएसबीएफएल) की आईपीओ बुधवार, 9 नवंबर को सब्सक्रिप्शन के लिए ओपन हो रहा है। कंपनी ने अपनी शुरुआती हिस्सेदारी बिक्री के लिए 450-474 रुपये का प्राइस बैंड तय किया है। यह इश्यू पूरी तरह से कंपनी के प्रमोटरों और मौजूदा शेयरधारकों की ओर से 1,960 करोड़ रुपये का ऑफर फॉर सेल (OFS) है। दक्षिण भारत स्थित लेंडर ने अपने आईपीओ का साइज 2,752 करोड़ रुपये से कम कर दिया है। एससीआई इन्वेस्टमेंट्स, मैट्रिक्स पार्टनर्स इंडिया इन्वेस्टमेंट होल्डिंग्स और नॉरवेस्ट वेंचर पार्टनर्स कंपनी के ओएफएस में भाग लेने वाले प्रमुख शेयरधारक हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *