ग्लोबल हेल्थ के इश्यू को 26 और बीकाजी को 67 फीसदी रिस्पांस मिला 

मुंबई- बीकाजी फूड्स इंटरनेशनल लिमिटेड के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) को पेशकश के पहले दिन बृहस्पतिवार को 67 प्रतिशत अभिदान प्राप्त हुआ। एनएसई पर उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार, स्नैक्स और मिठाई बनाने वाली कंपनी के आईपीओ को अच्छा खासा रिस्पांस मिला। 

खुदरा व्यक्तिगत निवेशकों (आरआईआई) के हिस्से को 1.09 गुना, गैर-संस्थागत निवेशकों को 58 प्रतिशत और पात्र संस्थागत खरीदार श्रेणी को (क्यूआईबी) को एक प्रतिशत अभिदान मिला। कंपनी का आईपीओ पूरी तरह बिक्री पेशकश (ओएफएस) पर आधारित है। आईपीओ के तहत 2,93,73,984 इक्विटी शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) की है और इसके लिए मूल्य दायरा 285 से 300 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। 

इससे पहले बीकाजी फूड्स ने एंकर निवेशकों से 262 करोड़ रुपये जुटाए थे। कंपनी का आईपीओ सात नवंबर को बंद होगा। यह आईपीओ पूरी तरह से ओएफएस है, इसलिए कंपनी को निर्गम से कोई आय नहीं मिलेगी। वहीं, कीमत के ऊपरी छोर पर आईपीओ से 881.22 करोड़ रुपये मिलने की उम्मीद है। 

मेदांता ब्रांड के तहत अस्पतालों का संचालन करने वाली ग्लोबल हेल्थ के आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) को बृहस्पतिवार को निर्गम के पहले दिन 26 प्रतिशत मिला। एनएसई के पास उपलब्ध आंकड़ों के मुताबिक, कंपनी के आईपीओ के तहत 4,67,42,397 शेयरों की पेशकश पर 1,19,50,268 शेयरों के लिए बोलियां मिलीं। 

पात्र संस्थागत खरीदार खंड को (क्यूआईबी) को 54 प्रतिशत अभिदान प्राप्त हुआ तथा गैर-संस्थागत निवेशकों की श्रेणी को 18 प्रतिशत और खुदरा व्यक्तिगत निवेशकों (आरआईआई) के हिस्से को 12 प्रतिशत अभिदान मिला है। आईपीओ के तहत 500 करोड़ रुपये के नये शेयर जारी किये गए हैं। इसके अलावा इसमें 5.08 करोड़ शेयरों की बिक्री पेशकश (ओएफएस) शामिल है। 

कंपनी ने आईपीओ के लिए मूल्य दायरा 319 से 336 रुपये प्रति शेयर का तय किया है। ग्लोबल हेल्थ ने बुधवार को एंकर निवेशकों से 662 करोड़ रुपये जुटाए थे। कंपनी को आईपीओ के जरिये 2,206 करोड़ रुपये मिलने की उम्मीद है। निर्गम से प्राप्त आय का उपयोग कर्ज चुकाने और सामान्य कॉरपोरेट उद्देश्यों के लिए किया जाएगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *