इस शेयर में आ सकती है भारी तेजी, जा सकता है 4000 रुपये के पार 

मुंबई-अगर आप दिवाली पर शेयर मार्केट से कमाई करने की सोच रहे हैं तो आप एशियन पेंट्स के शेयर पर नजर रख सकते हैं। एक्सपर्ट इस शेयर पर बुलिश हैं और इसे खरीदने की सलाह दे रहे हैं।  

दरअसल, कल कंपनी के शेयर लगभग 3% चढ़कर 3,552.70 रुपये तक पहुंच गए। बीएसई पर यह शेयर अपने 52 हफ्ते के उच्च स्तर 3,588 रुपये के करीब पहुंच गया है। बता दें कि कंपनी के शेयर 10 जनवरी को 52 वीक हाई पर था। वर्तमान में शेयर अपने 8 महीने के हाई पर है। 

पिछले तीन महीनों में, एशियन पेंट्स ने सालाना आधार पर 80.39 प्रतिशत की मजबूत रिपोर्ट के बाद 30 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है। 30 जून, 2022 को समाप्त पहली तिमाही के लिए अपने समेकित शुद्ध लाभ में 1,036 करोड़ रुपये की बढ़ोतरी हुई, क्योंकि कारोबार और प्राइस दोनों में बढ़ा है। तिमाही के दौरान परिचालन से इसका रेवेन्यू 55 प्रतिशत बढ़कर 8,579 करोड़ रुपये हो गया। 

ICICI सिक्योरिटीज ने एशियन पेंट्स के शेयर खरीदने की रेटिंग दी है। इसका लक्ष्य 4,045 रुपये प्रति शेयर रखा है। ब्रोकरेज ने कहा, ‘कंपनी मजबूत सप्लाई चेन नेटवर्क और एशियन पेंट्स की बैलेंस शीट मजबूत है। हम पेंट इंडस्ट्री में एशियन पेंट्स की प्रमुख स्थिति में स्टॉक फैक्टरिंग पर अपनी खरीद रेटिंग बनाए रखते हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *