यस बैंक के संस्थापक राणा कपूर के खिलाफ सीबीआई का मामला दर्ज

मुंबई- सीबीआई ने 466.51 करोड़ रुपये की बैंक धोखाधड़ी के मामले में यस बैंक के सहसंस्थापक राणा कपूर के खिलाफ चार्जशीट दाखिल कर दी है। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक सीबीआई की चार्जशीट में अवंथा ग्रुप के प्रमोटर गौतम थापर का भी नाम शामिल है।

चार्जशीट में सीबीआई (CBI) ने यह आरोप लगाया है कि आरोपित ने 2017-2019 की अवधि के दौरान आपराधिक विश्वासघात व धोखाधड़ी की मंशा से आपराधिक साजिश करते हुए सार्वजनिक धन का दुरुपयोग किया था। सीबीआई की ओर से बताया गया है कि पांच जून 2021 को आरोपित के आधिकारिक और आवासीय परिसरों सहित कई अन्य जगहों पर तलाशी ली गई थी, उस दौरान कई दस्तावेज और डिजिटल साक्ष्य बरामद किए गए थे।

बता दें कि इस मामले में पिछले वर्ष दो जून को दर्ज की गई एफआईआर में राणा कपूर का नाम संदिग्ध के रूप में शामिल नहीं था। सीबीआई के अनुसार उनका नाम जांच के दौरान सामने आया। इस मामले में स्पेशल सीबीआई कोर्ट में दाखिल की गई चार्जशीट में जांच एजेंसी ने अवंथा ग्रुप के प्रमोटर गौतम थापर का भी नाम शामिल किया है।

बता दें कि यस बैंक के सीवीओ आशीष विनोद जोशी की शिकायत पर थापर, ऑयस्टर बिल्डवेल प्राइवेट लिमिटेड (ओबीपीएल) के निदेशकों– रघुबीर कुमार शर्मा, राजेंद्र कुमार मंगल और तापसी महाजन, अवंता रियल्टी प्राइवेट लिमिटेड और झाबुआ पावर लिमिटेड के अज्ञात अधिकारियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.