एचडीएफसी म्यूचअल फंड का 3 एनएफओ 20 सितंबर को होगा बंद 

मुंबई- 4.34 लाख करोड़ रुपये की परिसंपत्तियों का प्रबंधन करने वाले भारत के अग्रणी म्यूचुअल फंड हाउसों में से एक एचडीएफसी एसेट मैनेजमेंट कंपनी लिमिटेड ने ‘एचडीएफसी एमएफ इंडेक्स सॉल्यूशंस’ के अपने सूट का विस्तार करने के लिए निफ्टी 100 क्वालिटी 30 ईटीएफ, निफ्टी 50 वैल्यू 20 ईटीएफ और निफ्टी ग्रोथ सेक्टर 15 ईटीएफ लॉन्च करने की घोषणा की है।

स्मार्ट बीटा निवेश में स्टॉक चयन और वेइटिंग  शामिल है जो प्री-डिफाइन फैक्टरों के आधार पर किया जाता है, जैसा कि एनएसई इंडेक्स लिमिटेड द्वारा इंडेक्स मैथोलोडोजी में परिभाषित किया गया है। ये निवेश रणनीतियां व्यापक मार्केट कैप वेटिंग सूचकांकों की तुलना में बेहतर जोखिम-समायोजित रिटर्न प्रदान करने का प्रयास करती हैं। स्मार्ट बीटा ईटीएफ – निफ्टी 100 क्वालिटी 30 ट्राई, निफ्टी 50 वैल्यू 20 ट्राई और निफ्टी ग्रोथ सेक्टर 15 टीआरआई में अंतर्निहित सूचकांकों ने निफ्टी 100 और निफ्टी 50 टीआरआई की तुलना में 1, 3, 5 और 10 साल के लिए उच्च औसत रोलिंग रिटर्न प्रदान करता है।

एचडीएफसी एसेट मैनेजमेंट कंपनी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी नवनीत मुनोट ने कहा, “स्मार्ट बीटा निवेश वैश्विक स्तर पर लोकप्रिय है और एयूएम लगातार बढ़ रहा है। एचडीएफसी एएमसी अनुभव आधारित रिसर्च पर आधारित है औऱ हम निवेशकों को विस्तारित इंडेक्स समाधान प्रस्तुत करते हुए खुश हैं। स्मार्ट बीटा ईटीएफ कम लागत पर पोर्टफोलियो के एक-शॉट विविधीकरण की पेशकश करते हैं, और उन निवेशकों के लिए लाभदायक है जो लंबी अवधि में रिटर्न चाहते हैं। फंड हाउस के पास पैसिव फंड्स के प्रबंधन में 20 साल का अनुभव है, जो अत्यधिक अनुशासित और मजबूत निवेश और जोखिम प्रबंधन नीतियों और प्रक्रियाओं के साथ आता है।“

निवेशक व्यक्तिगत वरीयताओं के आधार पर अपने निवेश में विविधता लाने पर विचार कर सकते हैं, क्योंकि विभिन्न फैक्टर्स  का प्रदर्शन विभिन्न बाजार वातावरण में बदलता रहता jहै। प्रति ईटीएफ 500 रुपये के न्यूनतम निवेश के साथ, यह निवेशकों के लिए सभी 3 स्मार्ट बीटा ईटीएफ में विविधता लाने का एक अवसर प्रदान करता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.