अहमदाबाद में बैंक की गलती से एक व्यक्ति को मिला 11,677 करोड़ रुपये

मुंबई- गुजरात के अहमदाबाद में बैंक की गड़बड़ी की वजह से रमेशभाई सगर नामक शख्स के खाते में 11,677 करोड़ रुपए जमा हो गए। रमेशभाई सगर अहमदाबाद में एम्ब्रॉयडरी के व्यापारी हैं। वो 5 साल से शेयर बाजार में भी ट्रेड कर रहे हैं। इस रकम में से दो करोड़ रुपए उन्होंने शेयर बाजार में लगाए और करीब आधे घंटे में पांच लाख रुपए कमा लिए। रमेशभाई सगर ने कहा- मैं तुरंत फैसला लेता हूं, इसलिए लाभ कमाया।

जिंदगी बदलने वाले पलों को याद करते हुए रमेशभाई सगर कहते हैं- 26 जुलाई को रोज की तरह सुबह 9.30 बजे ट्रेडिंग करने के लिए बैठा था। 2-3 ट्रेड किए, लेकिन उस दिन बाजार में ज्यादा चहल-पहल नहीं थी। फिर 11.30 बजे तक इंतजार किया। अचानक जब मैंने बैलेंस चेक किया तो मेरी आंखें चौड़ी हो गईं। मेरे खाते में 11,677 करोड़ रुपए आए।

जब मेरे खाते में इतनी बड़ी राशि जमा हो गई, तो अचानक मुझे लगा कि पैसा थोड़े समय के लिए ही आया है, बैंक को रुपए वापस देने ही पड़ेंगे, तो मैंने सोचा कि इसे आधे घंटे के लिए निवेश करूं और जो भी लाभ मिले उसे बुक करूं और जो रुपए गलती से आए हैं उसे बैंक वापस ले ले। मैं रोजाना ट्रेडिंग करता हूं, लेकिन अधिकतम 25 हजार रुपए का करता था, लेकिन अब मेरे खाते में 11,677 करोड़ रुपए आए।

रमेशभाई ने बताया- मैंने खाते में जमा हुए पैसे में से लगभग 2 करोड़ रुपए बैंक निफ्टी कॉल-पुट में कारोबार किया। उस समय रुपए शेयर बाजार में निवेश करते समय मैंने एक बार नुकसान के बारे में सोचा था, लेकिन मुझे शेयर बाजार का ज्ञान था, इसलिए मुझे ज्यादा डर नहीं लगा।

रुपए देखकर खुशी का ठिकाना नहीं रहा। मैंने इसके बारे में नहीं सोचा और मुझे अचानक से 5 लाख रुपए का मुनाफा हुआ, तो मुझे अच्छा लगा। यह घटना अब बहुत सार्वजनिक हो गई है। आसपास के लोगों और परिवार ने भी कहा कि बैलेंस आया और निवेश किया। इतना दिमाग चलाया यह बहुत अच्छी बात है। अपनी निर्णय शक्ति के बारे में उनका कहना है कि xyz जो कुछ भी हुआ, मैं तुरंत निर्णय ले लेता हूं। मैं सिर्फ सातवीं तक पढ़ा हूं और मैंने अपनी पढ़ाई पोरबंदर में की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.