दो दिन में इस शेयर ने निवेशकों को दिया 33 फीसदी का फायदा 

मुंबई- टाटा इन्वेस्टमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड के शेयरों में लगातार तेजी देखने को मिल रही है। कंपनी के शेयर मंगलवार को 13% की तेजी पर बंद हुए थे। इसके बाद बुधवार को टाटा ग्रुप का यह शेयर 18.57% की तेजी पर कारोबार कर रहा था। यह अब तक सबसे हाई प्राइस है। बता दें कि पिछले कुछ ट्रेडिंग सेशंस से यह स्टॉक ऊपर की ओर चल रहा है।  

पिछले पांच कारोबारी सत्रों में यह 43.50% चढ़ गया है। दो दिन में यह शेयर 1949 रुपये से बढ़कर यह 33% चढ़ गया। टाटा संस द्वारा प्रमोटेड टाटा इन्वेस्टमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड (TICL) एक गैर-बैंकिंग वित्तीय कंपनी (NBFC) है जो भारतीय रिज़र्व बैंक (RBI) के साथ रजिस्टर्ड है। टाटा संस प्रमुख निवेश होल्डिंग कंपनी और टाटा कंपनियों की प्रमोटर है। टाटा समूह का स्टॉक एक साल की अवधि में 102.95% का रिटर्न दिया है। इस साल 2022 में यह शेयर 83.29% चढ़ गया है। 

जून 2022 को समाप्त पहली तिमाही के लिए, टाटा इन्वेस्टमेंट कॉरपोरेशन ने समेकित शुद्ध लाभ में 66.5% की वृद्धि दर्ज की और यह 89.7 करोड़ रुपये पर आ गया। कंपनी ने पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में 59.8 करोड़ रुपये का टैक्स के बाद  समेकित लाभ अर्जित किया था। बता दें कि कंपनी की गतिविधियों में मुख्य रूप से इक्विटी शेयरों, डेट इंस्ट्रूमेंट्स, लिस्टेड और अनलिस्टेड और उद्योगों की एक बड़ी चेन में कंपनियों की इक्विटी से संबंधित प्रतिभूतियों में लंबी अवधि के निवेश शामिल है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published.