दो महीने में इस शेयर का भाव दोगुना बढ़कर पहुंचा 409 रुपये पर  

मुंबई- इनोटेक्स केमिकल्स के शेयरों में तेजी  बरकार है। मंगलवार को मंगलवार के इंट्रा-डे ट्रेड में स्टॉक बीएसई पर 409.45 रुपये के हाई पर पहुंच गया था। पिछले दो महीनों में स्पेशियलिटी केमिकल कंपनी के शेयर की कीमत 14 जुलाई को 202.95 रुपये के स्तर से दोगुनी हो गई है। 

स्टॉक प्राइस में महत्वपूर्ण उतार-चढ़ाव के लिए स्टॉक एक्सचेंजों द्वारा मांगे गए स्पष्टीकरण में कंपनी ने पिछले सप्ताह एक नियामक फाइलिंग में कहा कि “हम आपको सूचित करना चाहेंगे कि वर्तमान में कंपनी के बोर्ड ने कोई निर्णय नहीं लिया है जिससे कि कीमतों में उतार-चढ़ाव पर असर पड़ेगा। इसके अलावा, कंपनी ने क्रमशः अप्रैल और जुलाई के महीने में अपने वार्षिक और त्रैमासिक सकारात्मक परिणाम घोषित किए हैं, जिसका बाजार में सकारात्मक प्रभाव पड़ा है। 

कंपनी ने आगे कहा कि कंपनी के शेयर की कीमत में उतार-चढ़ाव विशुद्ध रूप से बाजार की स्थितियों और जाहिर तौर पर बाजार संचालित होने के कारण है। प्रबंधन या कंपनी का इस पर कोई नियंत्रण नहीं है और किसी भी तरह से शेयरों की कीमत में उतार-चढ़ाव से जुड़ा नहीं है। 

फाइनोटेक्स समूह कपड़ा, निर्माण, जल-उपचार, उर्वरक, चमड़ा और पेंट उद्योग के लिए रसायनों के प्रमुख निर्माताओं में से एक है। फाइनोटेक्स दुनिया भर के ग्राहकों को टेक्सटाइल प्रोसेसिंग के लिए प्रीट्रीटमेंट प्रोसेस, डाइंग प्रोसेस, प्रिंटिंग प्रोसेस और फिनिशिंग प्रोसेस के लिए उत्पादों की पूरी रेंज बनाती और मुहैया कराती है।  

फाइनोटेक्स ग्रुप की स्थापना 1979 में सुरेंद्र टिब्रेवाला ने की थी। FCL को 2007 में एक पब्लिक लिमिटेड कंपनी के रूप में शामिल किया गया था। कंपनी मार्च 2011 में बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में लिस्ट हुई और जनवरी 2015 में नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में लिस्ट हुई। 

यह शेयर पिछले एक साल की अवधि में 226% से अधिक बढ़ गया है। इस साल में अब तक 196% से अधिक उछल गया है और अकेले छह महीने की अवधि में 145% ऊपर है। पिछले दो महीने में यह शेयर 100% तक उछल गए। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.