इस शेयर का बन रहा था मजाक, अब खरीदारी के लिए है मारामारी 

मुंबई- शेयर बाजार में आईटीसी के स्टॉक को चाह कर भी अनदेखा नहीं कर सकते हैं। कभी सोशल मीडिया जैसे ट्विटर और वॉट्सएप पर इस स्टॉक के मीम्स शेयर किए जाते थे और अब आईटीसी के शेयर निवेशकों को मालामाल कर रहे हैं। विशेषज्ञ इसे 360 रुपये तक पहुंचने की उम्मीद कर रहे हैं। 

सिगरेट से लेकर होटल के कारोबार में एक्टिव आईटीसी भारतीय स्टॉक एक्सचेंजों के टॉप-10 क्लब में फिर से एंट्री करके अपना पुराना गौरव हासिल कर चुका है। आज यानी सोमवार 12 सितंबर को आईटीसी के शेयर बीएसई पर 52 हफ्ते की ऊंचाई 333.35 रुपये पर पहुंच गए।  

इस साल अब तक यह 51 फीसद से अधिक चढ़ चुका है। वहीं, पिछले एक साल में इसने 55 फीसद से अधिक का रिटर्न दिया है। जबकि, पिछले 3 साल में इसने केवल 37 और 5 साल में 19 फीसद का रिटर्न दिया है। बीएसई पर सभी लिस्टेड कंपनियों के मार्केट कैप के अनुसार, ‘मेमे स्टॉक’ आईटीसी अब भारत की 10वीं सबसे बड़ी कंपनी है।  

यह भारती एयरटेल, बजाज फाइनेंस, अडानी ग्रीन एनर्जी जैसे दिग्गजों कंपनियों को पीछे छोड़ रही है। सोमवार के बंद भाव पर 3,63,907 करोड़ रुपये के मार्केट कैप के साथ आईटीसी ने एयरटेल को पीछे छोड़ 10वां स्थान हासिल किया। आईटीसी 52 वीक के हाई स्तर 296.95 रुपये पर पहुंच गया और अब 300 रुपये के करीब पहुंचने वाला है। 

बता दें कि ITC कोलकाता की कंपनी है। यह ग्रुप होटल, गैर-सिगरेट एफएमसीजी आइटम, कागज, स्टेशनरी, कृषि और यहां तक ​​कि आईटी जैसे कई क्षेत्रों में सक्रिय है। ट्रेंडलाइन के आंकड़ों से पता चलता है कि स्टॉक पर एनालिस्ट बुलिश हैं और खरीदने की सलाह दे रहे हैं। कुल 35 में से 33 ने खरीदने और 2 ने इसे होल्ड रखने की सलाह दी है। बीएनपी परिबास सिक्योरिटिज के मुताबिक यह स्टॉक 306 रुपये तक जा सकता है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.