मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गुजरात पुलिस ने आटो में बैठने से रोका  

मुंबई- दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गुजरात पुलिस ने सोमवार को अहमदाबाद में ऑटो में बैठने से रोक दिया। पुलिस ने सुरक्षा का हवाला दिया। इस दौरान, कुछ देर तक तीखी बहस भी हुई। नाराज केजरीवाल ने कहा कि आप मुझे जबरदस्ती सुरक्षा दे रहे हैं। मुझे नहीं चाहिए ये सुरक्षा। 

दरअसल, केजरीवाल अपने होटल से एक ऑटो वाले के ऑटो में बैठ कर उसके घर खाने के लिए जा रहे थे। तभी पुलिस ने उन्हें रोक लिया। इस घटना का एक वीडियो भी सामने आया है। इसमें केजरीवाल कह रहे हैं, ‘इसलिए गुजरात राज्य की जनता दुखी है, क्योंकि नेता जनता के बीच नहीं जाते और हम जनता के बीच जा रहे हैं तो आप हमें रोक रहे हैं। आपके इसी प्रोटोकॉल ने जनता को दुखी करके रखा है।’  

केजरीवाल बार-बार कह रहे हैं कि उन्हें पुलिस की सुरक्षा की जरूरत नहीं है। हालांकि इसके बाद केजरीवाल को जाने दिया गया। केजरीवाल ने सोमवार को अहमदाबाद में ऑटो रिक्शा चालकों की एक सभा को संबोधित किया। इस दौरान एक चालक ने उनसे अपने घर पर रात का खाना खाने का अनुरोध किया, जिसे केजरीवाल ने तुरंत स्वीकार कर लिया।  

पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर दोनों की बातचीत का वीडियो भी शेयर किया गया है। वीडियो में ऑटो चालक केजरीवाल को रात के खाने के लिए आमंत्रित करता हुआ दिखाई दे रहा है। उसने कहा- सर मेरा नाम विक्रम दत्तानी है और मैं आपका बहुत बड़ा फैन हूं। मैंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो देखा, जिसमें आप पंजाब में एक ऑटो चालक के घर पर रात का खाना खा रहे हैं। उसने पूछा कि मैं गुजराती हूं क्या आप रात के खाने के लिए मेरे घर भी आएंगे?’ 

केजरीवाल ने कहा कि जरूर आएंगे। पंजाब के ऑटो वाले के घर गए थे। पंजाब के ऑटो वाले से प्यार करते हैं। गुजरात के ऑटो वाले से भी प्यार करते हैं। उन्होंने चालक से मुस्कुराते हुए पूछा- हमें किस समय आना चाहिए? साथ ही कहा कि एक शर्त पर आएंगे कि आप आज रात मेरे होटल में मुझे अपने ऑटो में लेने आएंगे। मेरे साथ पार्टी के दो सहयोगी गोपाल और इसुदान भी रात के खाने के लिए आएंगे। इसके बाद रात के खाने के लिए 8 बजे का समय तय किया गया। 

केजरीवाल ने ऑटो रिक्शा चालकों की समस्याएं भी सुनीं। साथ ही उनसे अनुरोध किया कि जिस तरह उन्होंने दिल्ली में उनकी पार्टी की मदद की, उसी तरह AAP को गुजरात में जीत दिलाने में मदद करें। केजरीवाल गुजरात के दो दिन के दौरे पर हैं। गुजरात में इस साल के अंत तक चुनाव होने वाले हैं।  

Leave a Reply

Your email address will not be published.