एयरटेल एक महीने के भीतर शुरू करेगी 5जी सेवाएं, कंपनी ने बताई योजना 

मुंबई- दूरसंचार कंपनी एयरटेल एक महीने के भीतर 5जी सेवाएं शुरू करने की तैयारी कर रही है। कंपनी का इरादा इस साल दिसंबर तक देश के महत्वपूर्ण महानगरों में 5जी सेवाएं शुरू करने का है। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने बुधवार को यह जानकारी दी।  

योजना के मुताबिक कंपनी साल 2023 तक पूरे देश में सेवा पहुंचाने का लक्ष्य लेकर चल रही है। वहीं सेवाओं की शुरुआत इस साल के अंत से होगा। कंपनी के सीईओ गोपाल विट्टल ने ग्राहकों से एक संदेश में कहा, हमारी योजना 2023 के अंत तक देश के सभी शहरी क्षेत्रों में 5जी सेवा शुरू करने की है। विट्टल ने कहा कि एयरटेल का 5जी नेटवर्क 4जी की तुलना में 20 से 30 गुना तेज गति प्रदान करेगा।  

विट्टल ने कहा कि हम एक महीने के अंदर अपनी 5जी सेवाओं को पेश करने की उम्मीद करते हैं। दिसंबर तक, प्रमुख महानगरों में ये सेवाएं उपलब्ध होंगी। उसके बाद हम पूरे देश में इस सेवा को शुरू करने के लिए तेजी से विस्तार करेंगे। उन्होंने कहा कि ग्राहक एयरटेल थैंक्स ऐप के जरिये अपने शहर में 5जी की उपलब्धता के बारे में पता कर सकेंगे।  

उन्होंने कहा कि एयरटेल 5जी सिम को अपने मोबाइल में इस्तेमाल करने के लिए ग्राहकों को 5जी मोबाइल फोन की आवश्यकता होगी। जियो ने ऐलान किया है कि अगले महीने दीवाली से मेट्रो शहरों में 5जी सेवा को लॉन्च कर दिया जाएगा। इनमें दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई जैसे बड़े शहरों के नाम शामिल हैं। कंपनी का लक्ष्य है कि अगले 18 महीनों में यानी दिसंबर 2023 तक पूरे भारत में जियो की 5जी सर्विस को पहुंचा दिया जाएगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.