20 साल के छात्र ने शेयर से एक महीने में कमाए 1,000 करोड़ रुपये  

मुंबई- अमेरिकी कंपनी बेड बाथ एंड बियोंड के शेयर से जुड़ी एक दिलचस्प खबर सामने आई है. दरअसल, एक 20 साल के छात्र ने बेड बाथ एंड बियोंड कंपनी के शेयर में 2 अरब रुपये लगाए और महज एक महीने में ही यह निवेश करीब 1000 करोड़ रुपये के आसपास पहुंच गया। इस छात्र का नाम जेक फ्रीमैन है जिसने टि्वटर पर इस कमाई के बारे में जानकारी दी है।  

बेड बाथ एंड बियोंड कंपनी रोजमर्रा से जुड़े सामान बनाती है। 20 साल के जेक फ्रीमैन अमेरिका के यूनिवर्सिटी ऑफ साउदर्न कैलिफोर्निया में गणित और अर्थशास्त्र की पढ़ाई करते हैं। फ्रीमैन ने टि्वटर पर बताया है कि 12 साल की उम्र में ही उन्हें फाइनेंस और इनवेस्टमेंट में दिलचस्पी हो गई थी। फाइनेंस इंडस्ट्री में फ्रीमैन ने 12 साल की उम्र में ही काम करना शुरू कर दिया था। 

फ्रीमैन ने बताया कि पढ़ाई के दौरान कमाई और फ्री टाइम में कुछ कमाने की इच्छा ने बेड बाथ एंड बियोंड में पैसा लगाने के लिए प्रेरित किया। हालांकि फ्रीमैन ने यह नहीं बताया कि उनके पास 250 लाख डॉलर या 2 अरब रुपये कहां से आए जिसका उन्होंने निवेश किया। 

250 लाख डॉलर का निवेश 1300 लाख डॉलर में कैसे बदल गया, इसके बारे में फ्रीमैन ने बताया कि आज महंगाई कितनी भी बढ़ जाए और ब्याज दर कितना भी बढ़ जाए, लेकिन रोजमर्रा की चीजें लोग खरीदेंगे ही। बेड बाथ एंड बियोंड कंपनी चूंकि रोजमर्रा के सामान ही बनाती है, इसलिए इसमें निवेश कई गुना तक बढ़ गया। फ्रीमैन कहते हैं कि महंगाई बढ़ जाए और पैसे की तंगी भले हो जाए, लेकिन लोग तौलिया और चादर जैसे जरूरी सामान जरूर खरीदेंगे।  

बेड बाथ एंड बियोंड इस तरह के सामान बनाती है जिसमें फ्रीमैन ने निवेश किया.बेड बाथ एंड बियोंड बच्चों से जुड़े सामान भी बनाती है। निवेश करने और उससे कमाई के बारे में फ्रीमैन कहते हैं कि नए लोगों को अधिक दिनों तक निवेश करने की आदत डालनी चाहिए।  

Leave a Reply

Your email address will not be published.