जी एंटरटेनमेंट को बुलानी होगी शेयर धारकों की बैठक, एनसीएलटी का आदेश 

मुंबई- नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल (NCLT) ने जी एंटरटेनमेंट को सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के साथ प्रस्तावित विलय समझौते पर चर्चा के लिए 14 अक्तूबर को शेयरधारकों की बैठक बुलाने को कहा है। सात सितंबर को कंपनी की ओर से रेगुलेटरी फाइलिंग के दौरान इस बात की जानकारी दी गई है।  

कंपनी की ओर से कहा गया है कि उसे एनसीएलटी की ओर से यह निर्देश आज ही प्राप्त हुआ है। एनसीएलटी से मिले निर्देश में 14 अक्तूबर 2022 की शाम चार बजे वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग या अन्य आडियो-विजुअल माध्यम से कंपनी के इक्विटी शेयरधारकों की बैठक बुलाने को कहा गया है।  

कहा गया है कि शेयरधारकों के साथा प्रस्तावित इस बैठक में विलय प्रस्ताव पर चर्चा की जाएगी। अगर सबकुछ सही रहा तो इसे मंजूरी दे दी जाएगी। बता दें कि एनसीएलटी का यह आदेश कल्वर मैक्स इंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के साथ प्रस्तावित मर्जर को बीएसई और एनएसई से मंजूरी मिलने के करीब एक महीने बाद आया है। बता दें कि जी और सोनी ग्रुप की ओर से बीते वर्ष 22 सितंबर को अपने विलय का एलान किया गया था। 

जी इंटरटेनमेंट और सोनी पिक्चर्स नेटवर्क्स इंडिया के बीच इस प्रस्ताव विलय को जी के बोर्ड से मंजूरी लेनी होगी। जानकारी के अनुसार इस विलय के बाद भी पुनीत गोयनका नई कंपनी के एमडी और सीईओ बने रहेंगे। सोनी इंटरटेनमेंट विलय के बाद कंपनी में 157.5 करोड़ रुपये का निवेश करेगी। विलय के बाद कंपनी में सोनी पिक्चर्स की मेजॉरिटी शेयर होल्डिंग होगी और भारतीय शेयर बाजार में लिस्टेड कंपनी के रूप में यह बनी रहेगी।   

Leave a Reply

Your email address will not be published.