यह कंपनी शेयरधारकों को हर शेयर पर देगी 30 रुपये का लाभांश 

मुंबई- इस समय लाभाँश बांटने की होड़ मची हुई है। फाइजर की 6 सितंबर को बोर्ड की मीटिंग में तय हुआ है कि योग्य शेयरभारकों को प्रति शेयर 30 रुपये का डिविडेंड दिया जाएगा। कंपनी की तरफ रिकॉर्ड डेट का भी ऐलान कर दिया गया है।  

रेगुलेटरी को दी जानकारी में कंपनी ने कहा, “मंगलवार, 6 सितंबर को कंपनी की बोर्ड की मीटिंग हुई थी। इस मीटिंग में निवेशकों को 10 रुपये के फेस वैल्यू वाले शेयर पर 30 रुपये के डिविडेंड देने की मंजूरी दी गई है। यानी योग्य निवेशकों को कंपनी की तरफ से 300 प्रतिशत का डिविडेंड दिया जाएगा। 

कंपनी की तरफ से दी गई जानकारी के अनुसार के 30 सितंबर 2022 या उससे पहले डिविडेंड का भुगतान किया जाएगा। बता दें, फाइज़र की तरफ से 20 सितंबर 2022 की तारीख को रिकॉर्ड डेट तय किया गया है। मल्टीनेशनल फार्मा कंपनी फाइज़र ने भारतीय शेयर मार्केट में 1996 में एंट्री किया था। 

वैक्सीन, हॉस्पिटल, इंटरनल मेडिसिन का कारोबार करने वाली कंपनी फाइज़र के शेयरों में इस साल भारी गिरावट देखने को मिली है। एनएसई में कंपनी के शेयर कल 15 प्रतिशत से अधिक की गिरावट के साथ 4311 रुपये पर ट्रेड कर रहे थे। वहीं, पिछले एक साल के प्रदर्शन की बात करें तो कंपनी के शेयर का भाव 29 प्रतिशत तक लुढ़क गया है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published.