मुकेश अंबानी ने दुबई के आलीशान इलाके में खरीदा विला, 640 करो़ड़ कीमत 

मुंबई- रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने एक नई प्रॉपर्टी खरीदी है। दुबई में करीब 640 करोड़ रुपए में एक बीच-साइड विला खरीदा है। इस डील से जुड़े लोगों का कहना है कि यह शहर की अब तक की सबसे बड़ी रेसिडेंशियल प्रॉपर्टी डील है। 

RPG एंटरप्राइजेज के चेयरमैन हर्ष गोयनका ने हाल ही में 2 मिनट 8 सेकेंड का एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में एक लग्जरी विला दिखाया गया है। इस वीडियो के कैप्शन में उन्होंने लिखा, ‘दुबई का खूबसूरत घर एक अरबपति को बेचा गया।’ इस वीडियो और कैप्शन से अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह घर मुकेश अंबानी का ही है। 

पाम जुमेराह में यह प्रॉपर्टी इस साल की शुरुआत में मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे अनंत अंबानी के लिए खरीदी गई थी। यह बीच-साइड मेंशन पाम-शेप्ड आर्टिफिशियल आईलैंड के नॉर्थन पार्ट में मौजूद है। इस लग्जरी विला में 10 बेडरूम और एक प्राइवेट स्पा है। इसके अलावा इसमें इंडोर और आउटडोर पूल भी है। 

वहीं विला में स्पोर्ट्स और जिम के लिए अलग स्पेस है और एक प्राइवेट थिएटर भी है। ये विला किसी आलीशान 7 स्टार होटल से कम नहीं है। जानकार बताते हैं कि क्योंकि ये लेनदेन निजी है, इसलिए दुबई में इस प्रॉपर्टी का सौदा गुप्त रखा गया है। इस प्रॉपर्टी से जुड़े लोगों का कहना है कि अभी अंबानी इस विला को ठीक करने और इसकी सुरक्षा व्यवस्था मजबूत करने के लिए करोड़ों रुपए खर्च करेंगे। 

दुबई अल्ट्रा-रिच लोगों के लिए एक पसंदीदा मार्केट बनता जा रहा है। जिसे सरकार ने लॉन्ग-टर्म ‘गोल्डन वीजा’ की पेशकश करके और विदेशियों के लिए घर की ओनरशिप पर प्रतिबंधों में ढील देकर और भी ज्यादा आकर्षित बना दिया है। ब्रिटिश फुटबॉलर डेविड बेकहम और बॉलीवुड मेगा स्टार शाहरुख खान जैसे स्टार्स अनंत अंबानी के नए पड़ोसी होंगे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.