5 सितंबर से आ रहा है इस बैंक का आईपीओ, जानिए कैसा है बैंक 

मुंबई- प्रारंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) के जरिए किस्मत आजमाने वाले निवेशकों के लिए एक अच्छी खबर है। असल में प्राइवेट सेक्टर के तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक का आईपीओ 5 सितंबर को खुल रहा है। इस आईपीओ पर दांव लगाने के लिए 7 सितंबर तक का मौका है। 15 सितंबर को शेयर बाजार में लिस्टिंग की उम्मीद की जा रही है।  

ड्राफ्ट रेड हेरिंग प्रॉस्पेक्टस (डीएचआरपी) के मुताबिक आईपीओ में 1,58,27,495 नये इक्विटी शेयरों जारी किए जाएंगे और इसमें शेयरधारकों द्वारा 12,505 इक्विटी शेयरों की बिक्री का प्रस्ताव शामिल है। बिक्री पेशकश में डी प्रेम पलानीवेल और प्रिया राजन द्वारा 5,000-5,000 इक्विटी शेयरों तक की बिक्री, प्रभाकर महादेव बोबडे द्वारा 1,000 इक्विटी शेयरों तक की बिक्री, नरसिम्हन कृष्णमूर्ति द्वारा 505 इक्विटी शेयरों तक की बिक्री और एम मल्लिगा रानी एवं सुब्रमण्यम वेंकटेश्वरन अय्यर द्वारा 500-500 इक्विटी शेयरों तक की बिक्री शामिल है। 

तूतीकोरिन के इस बैंक की आईपीओ से मिलने वाली आय का इस्तेमाल अपनी भविष्य की पूंजी जरूरतों को पूरा करने के लिए करने की योजना है। एक्सिस कैपिटल, मोतीलाल ओसवाल, एसबीआई कैपिटल मार्केट्स इश्यू के लीड मैनेजर हैं। आपको बता दें कि तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक लगभग 100 वर्षों के इतिहास के साथ देश में निजी क्षेत्र के सबसे पुराने बैंकों में से एक है। देश के सबसे पुराने निजी क्षेत्र के बैंकों में से एक, तमिलनाडु मर्केंटाइल बैंक मुख्य रूप से सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों, कृषि और खुदरा ग्राहकों को बैंकिंग और वित्तीय सेवाएं देता है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.