एक महीने में 75 हजार डिलीवरी ब्वॉय को मिलेगी नौकरी 

मुंबई- अगर आप किसी डिलीवरी बॉय की जॉब ढूंढ रहे हैं, तो आपके लिए अच्छी खबर है। लॉजिस्टिक फर्म डेल्हीवरी (Delhivery) बड़ी संख्या में कर्मचारियों की भर्ती करने जा रही है। कंपनी ने 75 हजार से ज्यादा स्टाफ की भर्ती करने का ऐलान किया है। कंपनी एक से डेढ़ महीने में ये भर्तियां करेंगी। ये सीजनल भर्तियां होंगी।  

त्योहारी सीजन को देखते हुए कंपनी यह भर्ती कर रही है। साथ ही कंपनी अपनी कुरियर सेवा की क्षमता को भी प्रतिदिन 15 लाख शिपमेंट तक बढ़ाएगी। कंपनी ने बताया कि इन 75 हजार नौकरियों में से 10 हजार नौकरियां डल्हीवरी गेटवेज, वेयरहाउस और लास्ट माइल डिलिवरी के ऑफ रोल कर्माचारियों के लिए होंगी। 

कंपनी ने कहा कि भर्ती का उद्देश्य त्योहारी सीजन के दौरान कुरियर सेवा कारोबार में आने वाली उच्च मांग को पूरा करना है। कंपनी द्वारा हरियाणा के तावडू में स्थापित पूरी तरह से स्वचालित कूरियर और वितरण केंद्र इस साल अप्रैल में चालू हो गया है। 

डेल्हीवरी ने कहा है कि वह अपने लास्ट-माइल एजेंट कार्यक्रम के तहत 50,000 एजेंटों को काम पर रखेगी। इसके जरिए सेल्फ इम्प्लॉयड, स्टूडेंट्स और रिटायर्ड प्रोफेशनल्स के अलावा कई लोगों को आय के अवसर मिलेंगे। 

डेल्हीवरी ने कहा कि वह 15 हजार से अधिक अतिरिक्त लास्ट माइल राइडर्स के साथ अपनी क्षमता को बढ़ाएगी। कंपनी अपने दूसरे प्रोग्राम्स को भी मजबूत करेगी। साथ ही कंपनी अपने बीपी बिजनेस पार्टनर्स के माध्यम से ब्रोकर्स, फ्लीट ओनर्स और ट्रकर्स को भी शामिल करेगी। इससे कंपनी की ट्रकलोड क्षमता 50 फीसदी तक बढ़ने की उम्मीद है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.