इन शेयरों ने इस साल में दिया 190 फीसदी तक का रिटर्न 

मुंबई- इस साल जून से शेयर बाजार का सुहाना सफर जारी है। बेशक, बीच-बीच में थोड़ी-बहुत गिरावट आई। लेकिन, इसकी वजह मुख्‍य रूप से मुनाफावसूली थी। अगस्‍त में भी शेयर बाजार में बढ़त दर्ज की गई है। इस दौरान कई शेयरों ने निवेशकों को बंपर रिटर्न दिया है। इन शेयरों ने अपना अब तक का सबसे ऊंचा स्‍तर हासिल किया।  

निवेशकों की हमेशा ऐसे शेयरों के बारे में जानने में दिलचस्‍पी रहती है। जिन शेयरों ने अगस्‍त में धुआंधार प्रदर्शन किया है, उनमें इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर, प्‍लास्टिक प्रोडक्‍ट, एंटरटेनमेंट से लेकर कैपिटल गुड्स, एफएमसीजी और टेक्‍सटाइल सेक्‍टर तक की कंपनियां हैं। इन कंपनियों ने एक महीने में 190 फीसदी तक का रिटर्न निवेशकों को दिया है। 

अगस्‍त में कई शेयरों ने अपने अपने तक का सबसे ऊंचा स्‍तर छुआ। इन शेयरों में जेनसोल इंजीनियरिंग, कोटयार्क इंडस्‍ट्रीज, जयंत इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर, अद्वैत इंफ्राटेक, नूपुर रीसाइकलर्स, टिन्‍ना रबर एंड इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर, केपीआई ग्रीन एनर्जी और इनफ्लेम अप्‍लायंस शामिल हैं। 

एक महीने में 20 सबसे ज्‍यादा रिटर्न देने वाली कंपनियों में जयंत इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर पहले नंबर पर रही। इसने निवेशकों को करीब 190 फीसदी रिटर्न दिया। जयंत इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर की नींव 2003 में पड़ी थी। यह रेलवे इंफ्रास्‍ट्रक्‍चर डेवलपमेंट के क्षेत्र में काम करती है। इसके ग्रोथ में कुछ चीजों का अहम योगदान है। इस पर कर्ज का बोझ कम है। इसका RoE यानी रिटर्न ऑन इक्विटी ठीकठाक है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.