दैनिक भास्कर के डीबी पावर को खरीदेंगे अदाणी, 7,200 करोड़ की बोली 

मुंबई- एशिया के सबसे बड़े रईस गौतम अडानी एक और कंपनी को खरीदने जा रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक उनकी कंपनी अडानी पावर भारी कर्ज में डूबी डीबी पावर को खरीदने की तैयारी में है। यह सौदा 7200 करोड़ रुपये में हो सकता है। अभी इस कंपनी का मालिकाना हक दैनिक भास्कर ग्रुप के पास है।  

इस कंपनी पर 5500 करोड़ रुपये का कर्ज है। इस कंपनी के पास छत्तीसगढ़ में एक थर्मल पावर प्लांट है। इसमें दो यूनिट हैं जिनमें प्रत्येक की क्षमता 600 मेगावाट है। इसकी होल्डिंग कंपनी डिलिजेंट पावर है। 

माना जा रहा है कि इस डील के बारे में जल्दी ही घोषणा हो सकता है। सूत्रों के मुताबिक दोनों पक्षों ने इसी हप्ते एक एग्रीमेंट पर साइन किए हैं। अडानी पावर के पहले से छत्तीसगढ़ में थर्मल प्लांट हैं। इस बारे में अडानी और डीबी पावर को भेजे गए मेल का कोई जवाब नहीं आया।  

अडानी पावर का शेयर शुक्रवार को 2.88 फीसदी तेजी के साथ 410.90 रुपये पर बंद हुआ। पिछले एक महीने में अडानी पावर के शेयरों में 41 फीसदी तेजी आई है जबकि इस दौरान बेंचमार्क बीएसई सेंसेक्स 10 फीसदी उठा है। इस साल अडानी पावर के शेयरों में अब तक 318 फीसदी तेजी आ चुका है जबकि इस दौरान सेंसेक्स में केवल 1.9 फीसदी तेजी आई है। 

इसके साथ ही कंपनी का मार्केट कैप 1.60 लाख करोड़ रुपये पहुंच गया। भारत और एशिया के सबसे बड़े रईस गौतम अडानी की इस कंपनी ने एक ही झटके में सरकारी बिजली कंपनी एनटीपीसी (NTPC), टाटा मोटर्स और महिंद्रा एंड महिंद्रा को पीछे छोड़ दिया। अडानी पावर मार्केट कैप के हिसाब से देश की 34वीं सबसे मूल्यवान कंपनी बन गई है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published.