दमानी और अंबानी में होगी टक्कर, जानिए कैसे एक सेक्टर में दोनों होंगे सामने 

मुंबई- डी-मार्ट के फाउंडर राधाकिशन दमानी ने मुकेश अंबानी की रिलायंस रिटेल को टक्कर देने के लिए नए स्टोर्स खोलने का प्लान बनाया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, दमानी डी मार्ट के स्टोर्स की संख्या बढ़ाकर 5 गुना करेंगे। उन्होंने अपने इस प्लान पर काम करना भी शुरू कर दिया है। 

डी मार्ट के देशभर में अभी 284 स्टोर्स हैं, जिसे बढ़ाकर 1500 करने का फैसला किया है। इस हिसाब से कंपनी 1216 नए स्टोर्स खोलने की प्लानिंग कर रही है। इस बात की जानकारी एवेन्यू सुपरमार्ट्स लिमिटेड के CEO नेविल नोरोन्हा ने दी है। हालांकि, उन्होंने इसके लिए टाइमलाइन और कितना निवेश किया जाएगा, इसकी जानकारी नहीं दी है। 

ब्रोकरेज मोतीलाल ओसवाल की इस महीने की एक रिपोर्ट के अनुसार, एवेन्यू सुपरमार्ट्स मार्च 2024 तक 135 डी-मार्ट स्टोर्स ऐड कर सकती है। डी मार्ट के के नए स्टोर्स खुलने पर रिलायंस रिटेल के बिजनेस पर भी फर्क पड़ सकता है। रिलायंस रिटेल के अभी 12,711 स्टोर्स हैं। नोरोन्हा ने कहा, अगले 20 साल तक चिंता करने की कोई आवश्यकता नहीं है। इस सेक्टर में ग्रोथ अच्छी दिख रही है।” डी-मार्ट ने मार्च से अब तक सबसे ज्यादा 50 नए स्टोर्स इस साल खोले हैं। 

दाल से लेकर तेल तक, कम भाव में ग्रॉसरी का सामान खरीदने के लिए लोगों की पहली पसंद डी-मार्ट बन गया है। इसकी शुरुआत 2002 में मुंबई के पवई इलाके से हुई थी, यहां डी-मार्ट का पहला स्टोर खुला था। 1999 में दमानी ने नई मुंबई के नेरूल में ‘अपना बाजार’ की एक फ्रेंचाइजी की शुरुआत की थी, पर उन्हें यह मॉडल जमा नहीं था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.