एक हफ्ते पहले ही अकासा एयरलाइंस को शुरू किया था झुनझुनवाला ने 

मुंबई- राकेश झुनझुनवाला ने अकासा एयर की शुरुआत की बात कही। अपने एलान के मुताबिक उन्होंने एक साल में अकासा की शुरुआत भी कर दी। बीते सात अगस्त को अकासा ने मुंबई से अहमदाबाद के बीच अपनी पहली उड़ान भी भर ली थी। इससे पहले कि देशभर में अकासा की उड़ान आसमान की बुलंदियों को छूती राकेश झुनझुनवाला दुनिया छोड़ गए।  

राकेश झुनझुनवाला देश के नामी इन्वेस्टर थे। लोग उन्हें भारत का वॉरेन बफेट भी कहते हैं। पिछले साल उन्होंने नई एयरलाइन कंपनी लॉन्च करने का ऐलान किया था। सात अगस्त को अकासा एयर ने मुंबई से अहमदाबाद के लिए अपनी पहली उड़ान भरी थी। शनिवार को इस कंपनी की बेंगलुरु से कोच्ची की फ्लाइट भी शुरू हो गई। झुनझुनवाला के विमानन क्षेत्र में उतरने के बाद इस इंडस्ट्री के दिन बदलने की उम्मीद जताई जा रही थी। वैसे भी झुनझुनवाला जिस सेक्टर में निवेश करते थे वो फायदे का सौदा बन जाता था। 

अकासा की शुरुआत जितनी तेजी से हुई है, उतनी ही तेजी से इसके विस्तार का भी राकेश झुनझुनवाला ने प्लान बनाया था। कंपनी 19 अगस्त से बेंगलुरु-मुंबई और 15 सितंबर से चेन्नई-मुंबई के लिए भी सेवाएं शुरू करने वाली है। अपने वादे के मुताबिक राकेश झुनझुनवाला ने अकासा का सफर सबसे सस्ता रखा है। मुंबई-अहमदाबाद रूट पर बोइंग 737 मैक्स प्लेन के जरिये अकासा एयर की कमर्शियल फ्लाइट्स की शुरुआत हुई। अकासा ने मुंबई-अहमदाबाद रूट पर एक तरफ का न्यूनतम किराया 3,948 रुपये रखा है। जबकि, इस रूट पर चलने वाली दूसरी एयरलाइंस का न्यूनतम किराया 4,262 रुपये से शुरू होता है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published.