सुबेक्स के शेयर में 20 फीसदी का उछाल, रिलायंस के साथ होगा करार 

मुंबई- सॉफ्टवेयर कंपनी सुबेक्स के शेयरों में कल 20% की तेजी आई। कंपनी के शेयर दिनभर अपर सर्किट में फंसा रहा। कंपनी के शेयर NSE पर 20% की तेजी के साथ 33.30 रुपये पर बंद हुए। दरअसल, कंपनी के शेयरों में यह तेजी मुकेश अंबानी की टेलीकॉम कंपनी रिलायंस जियो के साथ समझौता करने के बाद देखी गई है। 

आपको बता दें कि सॉफ्टवेयर कंपनी ने कहा कि उसने अपने एआई ऑर्केस्ट्रेशन प्लेटफॉर्म हाइपरसेंस के लिए Jio प्लेटफॉर्म के साथ साझेदारी की है। यह रिलायंस इंडस्ट्रीज के टेलीकॉम कारोबार की 5G प्रोडक्ट लाइन को बढ़ाएगा।  

डील के मुताबिक, Jio प्लेटफॉर्म्स क्लोज्ड लूप नेटवर्क ऑटोमेशन, प्रोडक्ट प्रदर्शन और ग्राहक अनुभव एनालिटिक्स को सक्षम करने के लिए Subex के HyperSense के साथ मिलकर ग्लोबल लेवल पर टेलीकॉम को अपने क्लाउड नेटिव 5G कोर की पेशकश करेगा। JPL और Subex साझेदारी इंडस्टीज और कंज्यूमर्स के लिए 5G सेवाओं को समाप्त करने के लिए नए अवसर प्रदान करती है। 

इस खबर के आते ही सुबेक्स स्टॉक बीएसई पर 27.70 रुपये के पिछले बंद के मुकाबले 20% के ऊपरी सर्किट में 33.30 रुपये पर बंद हुआ। शेयर 5-दिन, 20-दिन, 50-दिन और 100-दिवसीय मूविंग एवरेज से अधिक लेकिन 200-दिवसीय मूविंग एवरेज से कम कारोबार कर रहा है। शेयर में एक साल में 44.59% और 2022 में 38.56 फीसदी की गिरावट आई है। हालांकि, एक हफ्ते में शेयर में 26.62% की तेजी आई है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published.