अमेजन, गूगल की नौकरी ठुकराई, अब मिला सालाना 50 लाख का ऑफर 

मुंबई- एक छात्र ने गूगल, अमेजन जैसी कंपनियों के ऑफर को ठुकरा दिया। अब उसे माइक्रोसॉफ्ट से 50 लाख रुपये का जॉब ऑफर मिला है। हरियाणा के रहने वाले इस युवक के पिता एक मामूली दुकान चलाते हैं, जो अपने बेटे की उपलब्धि के फूले नहीं समा रहे। 

हरियाणा के अंबाला छावनी के रहने वाले मधुर राखेजा देहरादून से पढ़ाई कर रहे हैं। उन्हें माइक्रोसॉफ्ट से 50 लाख रुपये का जॉब ऑफर मिला है। उनकी मां एक गृहिणी हैं, वह भी अपने बेटे की उपलब्धि से बहुत खुश हैं। 

मधुर राखेजा ने यूपीईएस स्कूल ऑफ कंप्यूटर साइंस से तेल और गैस सूचना विज्ञान में विशेषज्ञता के साथ कंप्यूटर साइंस इंजिनियरिंग में बीटेक किया है। मधुर ने बताया, ‘मुझे हमेशा से तकनीक में दिलचस्पी रही है और दुनिया भर में लाखों लोगों के जीवन को बदलने और प्रभावित करने की क्षमता है और मैं हमेशा इस तरह किसी बड़ी कंपनी का हिस्सा बनना चाहता था।’

छात्र ने कहा, ‘मेरे दिमाग में कंपनियों की एक सूची थी जिसमें मैं चयनित होना चाहता था। माइक्रोसॉफ्ट उस सूची में था, और मैंने अन्य लोगों के साक्षात्कार के अनुभवों के बारे में पढ़कर और आवश्यक कौशल सीखकर चयन प्रक्रिया के लिए तैयारी की।’ मधुर को यह जॉब ऑफर कैंपस प्लेसमेंट से मिला है। 

माइक्रोसॉफ्ट के अलावा, मधुर ने कई कंपनियों जैसे कि अमेजन, काग्नीजेंट, इंफोसिस आदि के लिए ऑन-कैंपस और ऑफ-कैंपस दोनों में आवेदन किया था। उन्होंने बताया, ‘इनमें से, मुझे माइक्रोसॉफ्ट, ऑप्टम और कॉग्निजेंट से पूर्णकालिक ऑफर और कैंपस प्लेसमेंट के हिस्से के रूप में अमेज़ॅन से इंटर्नशिप ऑफर मिला। इंटर्नशिप में मेरे प्रदर्शन के आधार पर, मुझे अमेज़ॅन में एसडीई की भूमिका के लिए पूर्णकालिक प्रस्ताव भी मिला।’

Leave a Reply

Your email address will not be published.