एक साल में 67 फीसदी का मुनाफा दिया इस शेयर ने, जानिए क्या है भाव  

मुंबई- केमिकल इंडस्ट्री से जुड़ी एक मिड-कैप मल्टीबैगर कंपनी को तगड़ा मुनाफा हुआ है। यह कंपनी जीएचसीएल (GHCL) है। कंपनी को जून 2022 तिमाही में 339 करोड़ रुपये का मुनाफा हुआ है। जबकि एक साल पहले की समान अवधि में कंपनी को 85 करोड़ रुपये का लाभ हुआ था।  

जीएचसीएल के शेयरों ने इस साल अब तक जबरदस्त रिटर्न दिया है। कंपनी के शेयरों ने साल 2022 में अब तक 67 पर्सेंट से ज्यादा रिटर्न लोगों को दिया है। शेयर बाजार के एक्सपर्ट्स जीएचसीएल के शेयरों पर बुलिश हैं। कंपनी के शेयर पिछले 28 महीने में 81 रुपये से 600 रुपये के पार पहुंच गए हैं। 

अप्रैल-जून 2022 तिमाही के नतीजों के बाद ब्रोकरेज फर्म अरिहंत कैपिटल, जीएचसीएल (GHCL) के शेयरों पर बुलिश है। ब्रोकरेज हाउस ने कंपनी के शेयरों के लिए बाय रेटिंग के साथ 898 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है। यह जीएचसीएल के शेयरों का ऑल टाइम हाई होगा।  

ब्रोकरेज हाउस का कहना है कि ग्लोबल और डोमेस्टिक सोडा ऐप की सप्लाई-डिमांड में असंतुलन देखने को मिल रहा है। इसके अलावा, रूस-यूक्रेन क्राइसिस की वजह से डोमेस्टिक सप्लाई सीमित है और इससे प्राइस ग्रोथ को सपोर्ट मिला है। GHCL ब्राउनफील्ड और ग्रीनफील्ड प्रोजेक्ट के जरिए अपनी कैपेसिटी बढ़ा रही है, जो कि वॉल्यूम ग्रोथ को रफ्तार देगा। 

जीएचसीएल लिमिटेड के शेयरों ने पिछले 28 महीने में शानदार रिटर्न दिया है। कंपनी के शेयर 27 मार्च 2020 को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (NSE) 81 रुपये के स्तर पर थे। जीएचसीएल के शेयर 1 अगस्त 2022 को एनएसई में 633 रुपये पर बंद हुए हैं। अगर किसी व्यक्ति ने 27 मार्च 2020 को कंपनी के शेयरों में 1 लाख रुपये लगाए होते और अपने निवेश को बनाए रखा होता तो मौजूदा समय में यह पैसा 7.81 लाख रुपये होता।   

Leave a Reply

Your email address will not be published.