यस बैंक का शेयर तेजी की ओर, जानिए अब कहां तक पहुंच सकता है 

मुंबई- यस बैंक के शेयर पिछले कुछ समय से तेजी में हैं। शुक्रवार को इस प्राइवेट बैंक के स्टॉक में 3 प्रतिशत की तेजी थी। जबकि पिछले एक सप्ताह में यह 5 प्रतिशत से अधिक बढ़ा है। इसी तरह, पिछले एक महीने में यस बैंक के शेयर की कीमत ₹12.65 से बढ़कर ₹15 के स्तर पर पहुंच गई है। इस दौरान इस शेयर ने अपने शेयरधारकों को 18 प्रतिशत से अधिक का रिटर्न दिया है। 

शेयर बाजार के एक्सपर्ट के अनुसार, फंड जुटाने और मजबूत तिमाही नतीजों के बाद यस बैंक के शेयर बढ़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि स्टॉक वर्तमान में ₹12.50 से ₹16.20 के दायरे में कारोबार कर रहा है और इस सीमा पर ऊपरी बाधा के टूटने पर यह ₹19 तक जा सकता है। हालांकि, उन्होंने निवेशकों को यस बैंक के शेयर तभी खरीदने की सलाह दी जब वह ₹16.20 के स्तर से ऊपर बंद हो। 

यस बैंक के शेयर क्यों बढ़ रहे हैं इस पर शेयर इंडिया के चेयरमैन और रिसर्च हेड रवि सिंह ने कहा, “यस बैंक के शेयर में तेजी आ रही है क्योंकि बैंक ने राइट्स इश्यू, तरजीही आवंटन आदि के माध्यम से फंड जुटाने की अपनी योजना की घोषणा की है। बैंक ने भी बेहतर तिमाही रिजल्ट दिया है। 

शुक्रवार शाम को यस बैंक ने दो ग्लोबल प्राइवेट इक्विटी निवेशकों – कार्लाइल और एडवेंट इंटरनेशनल फंड्स से लगभग 8,900 करोड़ रुपये की इक्विटी पूंजी जुटाने की घोषणा की। बैंक के बोर्ड ने शुक्रवार को हुई बैठक में 369.61 करोड़ इक्विटी शेयर और 256.75 करोड़ वारंट जारी करने का फैसला किया। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.