एडीएफसी म्यूचुअल फंड का एचडीएफसी निफ्टी नेक्स्ट 50 ईटीएफ और एचडीएफसी निफ्टी 100 ईटीएफ 

मुंबई– देश के प्रमुख म्यूचुअल फंड हाउस में से एक एचडीएफसी म्यूचुअल फंड ने एचडीएफसी निफ्टी नेक्स्ट 50 ईटीएफ और एचडीएफसी निफ्टी 100 ईटीएफ को लॉन्च करने की घोषणा की है। निफ्टी 100 ईटीएफ, “एचडीएफसी एमएफ इंडेक्स सॉल्यूशंस” के विस्तार करने के लिए है। इसे एचडीएफसी म्यूचुअल फंड पिछले 20 वर्षों से चला रहा है। ये फंड भारतीय लार्ज कैप क्षेत्र में एक्सपोजर हासिल करने का एक आसान तरीका प्रदान करता है। उपरोक्त एनएफओ 25 जुलाई, 2022 को खुला है और  एक अगस्त अगस्त, 2022 को बंद होंगा। 

एचडीएफसी निफ्टी नेक्स्ट 50 ईटीएफ का बेंचमार्क – निफ्टी नेक्स्ट 50 टोटल रिटर्न इंडेक्स (टीआरआई) स्टॉक और सेक्टर स्तर पर विविधीकरण लाभ प्रदान करता है। लंबी अवधि में उच्च जोखिम-समायोजित रिटर्न बनाम निफ्टी 50 की क्षमता प्रदान करता है। इसके अलावा, यह सूचकांक विकास के लिए उच्च क्षमता प्रदान करता है । 

एचडीएफसी निफ्टी 100 ईटीएफ का बेंचमार्क – निफ्टी 100 टीआरआई पूर्ण बाजार पूंजीकरण के आधार पर शीर्ष 100 कंपनियों पर फोकस करेगा। यह भारतीय लार्ज कैप स्पेस में एक्सपोजर हासिल करने का एक आसान तरीका प्रदान करता है। यह निफ्टी 50 इंडेक्स की तुलना में अधिक संतुलित विविधीकरण प्रदान करता है, जबकि निफ्टी 50 और निफ्टी नेक्स्ट 50 इंडेक्स के संयुक्त पोर्टफोलियो के व्यवहार पर नज़र रखता है। फंड का उद्देश्य निवेश पर बेहतर रिटर्न प्रदान करना है। 

एचडीएफसी एसेट मैनेजमेंट कंपनी लिमिटेड के एमडी एवं सीईओ नवनीत मुनोत ने कहा, “एचडीएफसी एएमसी साबित क्षमता के साथ इंडेक्स सॉल्यूशंस में सबसे पुरानी कंपनियों में से एक रहा है, जिससे हमें एक निश्चित बढ़त मिली है। ऐतिहासिक रूप से, हमने हमेशा निवेशकों को उत्पादों को लॉन्च करते समय सबसे प्रभावी समाधान प्रदान करने वाला एक निवेशक-प्रथम दृष्टिकोण बनाए रखा है। 

इन दोनों फंडों की लॉन्चिंग ‘एचडीएफसी एमएफ इंडेक्स सॉल्यूशंस’ के तहत अपनी पेशकशों का विस्तार करने के हमारे प्रयास का हिस्सा है, और ग्राहकों को भारत की लार्ज कैप कंपनियों के लिए एक्सपोजर प्रदान करना है, जो प्रतिस्पर्धी जोखिम-समायोजित रिटर्न देने की क्षमता रखते हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.