यह सरकारी कंपनी दो शेयर पर एक शेयर देगी बोनस, जानिए कौन सी है कंपनी 

मुंबई- सरकारी कंपनी गेल इंडिया ने अपने निवेशकों को बड़ा तोहफा दिया है। गेल इंडिया ने अपने इक्विटी शेयरों पर बोनस शेयर देने की घोषणा की है। कंपनी अपने इनवेस्टर्स को 1:2 के रेशियो में बोनस शेयर देगी। यानी, जिन लोगों के पास कंपनी के 2 शेयर होंगे, उन्हें बोनस के रूप में 1 शेयर मिलेगा। गेल इंडिया के शेयर बुधवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) में 2 पर्सेंट की तेजी के साथ 146 रुपये पर बंद हुए हैं। 

गेल इंडिया ने रेगुलेटरी फाइलिंग में बताया है कि कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स ने 1:2 के रेशियो में बोनस शेयर इश्यू करना रिकमंड किया है। यानी, 10 रुपये फेस वैल्यू पर हर 2 शेयर पर कंपनी 1 बोनस शेयर देगी। बोनस शेयर के लिए शेयरहोल्डर्स की मंजूरी जरूरी होगी। 26 अगस्त को होने वाली कंपनी की 38वीं एजीएम में इसको मंजूरी मिल सकती है।  

गेल इंडिया के शेयरों में इस साल अब तक करीब 12 फीसदी की तेजी आई है। इस साल की शुरुआत में यानी 3 जनवरी 2022 को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में गेल इंडिया के शेयर 131.40 रुपये के स्तर पर थे। 27 जुलाई 2022 को कंपनी के शेयर बीएसई में 146 रुपये पर बंद हुए हैं। पिछले 1 महीने में गेल इंडिया के शेयरों में 7 पर्सेंट से अधिक की तेजी आई है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published.