15 साल के बच्चे को 33 लाख सालाना की नौकरी का मिला प्रस्ताव 

मुंबई- 10वीं कक्षा में पढ़ने वाले एक 15 साल के लड़के को 33 लाख रुपये सालाना की नौकरी का प्रस्ताव मिला है। नागपुर के वेदांत ने वेब डेवलपमेंट की एक प्रतियोगिता को जीता, जिसके बाद उन्हें अमेरिका में आधारित कंपनी में नौकरी ऑफर की गई। उन्हें 33 लाख सालाना की सैलरी ऑफर की गई थी। 

वेदांत ने अमेरिका में आधारित कंपनी द्वारा आयोजित कोडिंग प्रतियोगिता में भाग लिया था और उन्होंने उस प्रतियोगिता में जीत हासिल की. उन्होंने दो दिनों के समय में कोड की 2,066 लाइन लिख डालीं। इस प्रतियोगिता में कुल 1000 प्रतियोगियों ने भाग लिया था, जिसमें वेदांत भी शामिल थे। 

प्रतियोगिता को जीत लेने के बाद, वेदांत को अमेरिका के न्यू जर्सी में स्थित अमेरिकी कंपनी के मानव संसाधन विभाग की टीम में नौकरी का ऑफर दिया गया. हालांकि, एडवरटाइजिंग कंपनी को अपने ऑफर को वापस लेना पड़ा, जब उन्हें वेदांत की उम्र के बारे में पता चला। 

हालांकि, कंपनी ने वेदांत को एक प्रोत्साहन वाला नोट भेजा। नोट में कहा गया है कि हम आपके अनुभव, प्रोफेशनलिज्म और अप्रोच से बहुत प्रभावित हैं। नोट में वेदांत से कहा गया है कि वे अपनी पढ़ाई पूरी करके कंपनी से संपर्क करें। नोट में छात्र से अपना दिल छोटा नहीं करने के लिए भी कहा गया है। 

वेदांत का दावा है कि वह एक सेल्फ-ट्रेन्ड कोडर हैं, जिन्होंने अपनी मां के लैपटॉप पर प्रैक्टिस की है। उन्होंने डिवाइस को धीमा और आउटडेडेट कहा। वेदांत ने कहा कि उन्होंने कोडिंग सीखने के लिए 24 से ज्यादा ऑनलाइन ट्यूटोरियल में हिस्सा लिया है। उन्हें अपनी मां के इंस्टाग्राम अकाउंट पर कोडिंग प्रतियोगिता का विज्ञापन दिखाई दिया था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.