महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयरों में आ रही है तेजी, बढ़ा 40 फीसदी   

मुंबई- देश की दिग्गज कंपनी महिन्द्रा एंड महिन्द्रा के स्टॉक में लगातार मजबूती देखने को मिल रही है, ऑटो सेक्टर में रिकवरी के बीच कंपनी के अपने शानदार प्रदर्शन की वजह से स्टॉक में बढ़त बनी हुई है और बीते 6 महीने में स्टॉक 40 प्रतिशत बढ़ गया है।  

स्टॉक सेंसेक्स शेयरों में शामिल है और बीते एक साल में स्टॉक का अपना प्रदर्शन प्रमुख इंडेक्स से भी बेहतर रहा है। वहीं ब्रोकिंग फर्म की माने तो कंपनी के आउटलुक को देखते हुए अनुमान है कि स्टॉक यहां से भी आगे बढ़ सकता है। ऐसे में अगर आप कम जोखिम के साथ बेहतर रिटर्न की उम्मीद लगा रहे हों तो इस दिग्गज स्टॉक में निवेश की सोच सकते हैं। 

स्टॉक फिलहाल अपने साल के उच्चतम स्तर के करीब है. गुरुवार के कारोबार में स्टॉक में खरीदारी देखने को मिल रही है और स्टॉक 1170 के स्तर के करीब ही कारोबार कर रहा है। स्टॉक का साल का उच्चतम स्तर 1192 का है। वहीं साल का निचला स्तर 671 का है. ग्राफ पर नजर डालें तो स्टॉक ने साल का निचला स्तर मार्च में दर्ज किया था और साल का उच्चतम स्तर जुलाई में छुआ है। यानि एक साल के दौरान स्टॉक में अधिकतम 77 प्रतिशत का रिटर्न मिला है। 

वहीं बीते सिर्फ 6 महीने में स्टॉक का रिटर्न 40 प्रतिशत है। स्टॉक सेंसेक्स के मुकाबले कहीं तेजी के साथ चढ़ा है। एक साल में सेंसेक्स में 6 प्रतिशत की बढ़त के मुकाबले स्टॉक में 50 प्रतिशत तक की बढ़त रही है। ऊंचे रिटर्न के बावजूद ब्रोकिंग फर्म्स अनुमान लगा रही हैं कि स्टॉक में आगे भी बढ़त देखने को मिलेगी।  

एमके ग्लोबल फाइनेंशियल ने स्टॉक में 1390 के लक्ष्य के साथ निवेश की सलाह दी है. यानि आज दिन के उच्चतम स्तर 1175 के मुकाबले स्टॉक में आगे 18 प्रतिशत की बढ़त आने का अनुमान है। ब्रोकिंग फर्म के अनुसार कंपनी की सेल्स में लगभग हर सेगमेंट में बढ़त देखने को मिल रही है। आने वाले समय में नए लॉन्च से भी कंपनी को सेल्स बढ़ाने में मदद मिलेगी।  

Leave a Reply

Your email address will not be published.