नरेंद्र मोदी सहित भाजपा के कई नेता आतंकियों के निशाने पर, बिहार में अलर्ट 

मुंबई- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी बिहार और झारखंड के दौरे के दौरान आतंकियों के निशाने पर थे। इस बात की पुष्टि हो चुकी है। इतना ही नहीं इस्लामिक स्टेट के आतंकियों के निशाने पर बीजेपी के कई बड़े नेता और मंत्री भी हैं।  

खुफिया जानकारी के अनुसार बीजेपी के आठ नेता इस्‍लामिक स्‍टेट के निशाने पर हैं। इस जानकारी के खुलासे के बाद सुरक्षा एजेंसियां के कान खड़े हो गए हैं। एक अधिकारी के मुताबिक बिहार भाजपा के कई नेता इनके निशाने पर हैं। ये नेता अपने बयानों को लेकर अक्‍सर चर्चा में रहते हैं। इनमें गिरिराज सिंह, अश्विनी चौबे, हरिभूषण ठाकुर बचौल, संजीव चौरसिया जैसे नेता हैं। ऐसे आठ नाम हैं जो आतंकियों के निशाने पर हैं। 

बिहार में आतंक की साजिश का खुलासा होने के बाद अब पूरे बिहार में आतंकी साजिश और उसके नेटवर्क के खिलाफ अभियान छेड़ दिया गया है। बिहार के सभी 38 जिलों में इसे लेकर छापेमारी जारी है। खुफिया विभाग के अनुसार बिहार के सभी मदसों, पीएफआई के ठिकानों, आतंकी साजिशों में शामिल लोगों पर नकेल कसने का अभियान छेड़ दिया गया है। पीएफआई से जुड़े लोगों और आतंक की साजिश रचने वालों के ठिकानों की पहचान की जा रही है। तलाशी तेज कर दी गई है। इस्‍लामिक स्‍टेट के आतंकियों से साठ-गांठ, उनसे गठजोड़ और उनकी साजिशों में शामिल लोगों की तलाश की जा रही है। 

खुफिया विभाग की माने तो छापेमारी का ये दायरा बिहार ही नहीं, झारखंड तक बढ़ चुका है। एनबीटी से बातचीत में एक अधिकारी के बताया कि बिहार से आतंक के तार झारखंड तक जुड़े हैं। जिसकी वजह से ये दायरा अब और व्‍यापक हो गया है। खुफिया विभाग को कुछ ऐसी जानकारियां हाथ लगीं हैं जिसमें यह बात स्‍पष्‍ट होती है कि आतंकी संगठन बिहार और झारखंड में मौजूद अपने स्‍लीपर सेल के जरिए बड़ी घटना को अंजाम देने की फिराक में हैं।  

इस्लामिक मैगजीन में भाजपा नेताओं के खिलाफ हमले का जिक्र किया गया है। इसको लेकर गृह मंत्रालय की ओर से सूचना दी गई है। स्‍पेशल ब्रांच बिहार ने भी बिहार के तमाम जिलों के आला अधिकारियों को अलर्ट जारी कर दिया है। बिहार पुलिस मुख्यालय की ओर से भी सभी जिलों के एसपी को अलर्ट रहने को कहा गया है। इस मामले में पुलिस मुख्यालय की ओर से एक पत्र को जारी किया गया है।  

पत्र में कहा गया है कि ‘खुरासन डायरी’ ने ट्विटर पर 14 जुलाई को इस्लामिक स्टेट खुरासन प्रांत (ISKP) के कवर पेज को शेयर किया था। इस पर भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर है। वायस ऑफ खुरासन पत्रिका ने भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ हमले का जिक्र किया है। ऐसे में कवर पेज और बयान जारी होने के बाद जिला पुलिस को किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए एहतियातन सुरक्षा उपाय करने के लिए निर्देश दिए गए हैं। 

खुफिया विभाग की ओर से करीब 13 जिलों को हाई सेंसिटिव घोषित किया है। इनमें राजधानी पटना को पहले नंबर पर रखा गया है। एक अधिकारी से मिली जानकारी के मुताबिक मधुबनी, दरभंंगा, सीतामढ़ी, जमुई, बांका, सिवान, किशनगंज, पूर्णिया, मुजफ्फरपुर का कुछ हिस्‍सा, लखीसराय सुरक्षा एजेंसियों के लिए हाई सेंसिटिव जोन घोषित किए गए हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.